सिंगरौली/वार्डों का नाम बदलने ओबीसी महासंघ के बैनर तले कांग्रेसियों ने किया चकाजाम,तीन घण्टे तक सरई बाजार का प्रभावित रहा आवागमन, तहसीलदार ने तीन दिवस का मांगा समय

सिंगरौली/नवगठित सरई नगर पंचायत के वार्डों के नाम को लेकर ओबीसी महासभा के बैनर तले सरई अंचल के कांग्रेसियों ने आज सोमवार को सरई बाजार में चका जाम किया। तहसीलदार के आश्वासन के बाद मामला तीन घण्टे बाद शांत हुआ।

जानकारी के मुताबिक नाराज ओबीसी महासंघ कार्यकर्ताओं ने अस्तित्व बचाओ आंदोलन की शुरुआत कर आज 10 बजे थाने पहुंचकर अनुमति ली और अपना चक्काजाम आंदोलन प्रारंभ किया यह चक्का जाम करीब 3 घंटे तक चला।

जिसमें महासंघ के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की उनका कहना था कि क्षेत्रीय नेता जैसे स्वर्गीय छत्रपति सिंह, स्व. राजू भैया, तिलक राज, स्व. जगवा देवी, स्व.रामचरित्र वर्मा जैसे क्षेत्र के महान विभूतियों का नाम नगर परिषद के वार्ड का नाम होना चाहिए। जबकि ऐसे विभूतियों का नाम शामिल नहीं किया गया। जिन्होंने इस क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया है इनका नामकरण होने से लोगों में इनका मान सम्मान हमेशा-हमेशा तक जिंदा रहेगा।

ओबीसी महासंघ के कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। वहीं प्रशासन ने 3 दिन का समय मांगा है फिर से नगर परिषद वार्ड के नाम परिवर्तित होकर सूची जारी की जाएगी।  ओबीसी महासंघ OBC Federation के आंदोलन में सुनील जायसवाल, लालता जायसवाल, प्राण जायसवाल, सुरेंद्र गुप्ता, महिपाल सिंह समेत अन्य भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।

सरई में चकाजाम करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

सरई बाजार में शांतिपूर्ण धरना देने के नाम पर चकाजाम करने वाले करीब एक दर्जन व्यक्तियों के खिलाफ सरई पुलिस ने मामला पंजीबद्ध पंजीबद्ध किया है। इस संबंध में सरई टीआई नेहरू सिंह खण्डाते ने बताया कि आज सोमवार को सरई बाजार में चकाजाम कर करीब 3 घण्टे तक आवागमन प्रभावित किया है।

जिसमें शिव प्रसाद जायसवाल, छोटेलाल यादव, सुनील कुमार जायसवाल, महिपाल सिंह, प्राण जायसवाल, सुरेन्द्र गुप्ता, भरत जायसवाल, अजय जायसवाल, कृष्ण प्रसाद जायसवाल, ज्ञानू जायसवाल एवं अनिल जायवाल सहित अन्य के खिलाफ भादवि की धारा 341, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here