सिंगरौली/ज्योत्सना महिला समिति ने खजुरा प्राथमिक विद्यालय में बांटी मच्छरदानी व जूते

सिंगरौली । नॉदर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के मुख्यालय के अन्तर्गत आने वाली ज्योत्सना महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती बिन्दु सिंह एवं उपाध्यक्षा श्रीमती सुचंद्रा सिन्हा एवं श्रीमती संजू सिन्हा के मार्गदर्शन में बिरकुनियां बैगा बस्ती के खजुरा प्राथमिक विद्यालय में 60 बच्चों को मच्छरदानी, जूते व बिस्किट दिये गए।  बरसात के मौसम में मच्छरों के चलते तेज़ी से बीमारियाँ फैलती हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है।

कार्यक्रम के दौरान ज्योत्सना महिला समिति की सचिव श्रीमती मंजू राठी, कोषाध्यक्ष श्रीमती मोना मेहरा, संयुक्त सचिव श्रीमती राधा गुप्ता, श्रीमती सुवर्णा भट्ट और श्रीमती बॉबी झा उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर अध्यक्षा श्रीमती बिन्दु सिंह ने बच्चों के साथ संवाद किया और उन्हें मेहनत के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को अपने घर व आस पास साफ सफाई रखने, बरसात के दौरान पानी को जमा होने से रोकने, प्लास्टिक की थैली इत्यादि का प्रयोग ना करने की सलाह दी।गौरतलब है

कि ज्योत्सना महिला समिति एनसीएल मुख्यालय के आस-पास के क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा , स्वच्छता , पर्यावरण संरक्षण ,कौशल विकास , महिला सशक्तिकरण, बाल पोषण तथा बाल शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here