सिंगरौली/घर तक नहीं है पहुंच मार्ग, 500 मीटर दूरी तक खाट पर महिला का लाना पड़ा शव तियरा गांव की घटना, मामले ने पकड़ा तूल

सिंगरौली /करीब आधा किलोमीटर दूरी तक प्रयागलाल पाण्डो निवासी तियरा के घर तक पहुंच मार्ग नहीं है। प्रयागलाल के पत्नी की जहरीले कीड़े के काटने के बाद शव को सड़क मार्ग तक खाट के सहारे कंधे से लाना पड़ा। यह मामला आज जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो प्रशासन के हाथ, पैर फूलने लगे। जांच उपरांत तथ्य सामने आया की प्रयागलाल के घर तक पहुंचमार्ग ही नहीं है।

दरअसल ग्राम तियरा के कोहरा टोला निवासी जागमती पाण्डो पति प्रयागलाल पाण्डो उम्र 26 वर्ष की कल साग लेने मुनगे के पेंड़ पर चढ़ी थी।

इसी दौरान किसी जहरीले कीड़े डस लिया था। जागमती ने घर जाकर पूरी घटना बतायी और रात के समय उसकी मौत हो गयी। आज सुबह जब शव को पोस्टमार्टम के लिए बैढऩ लाने की बारी आई तो पहुंचमार्ग सड़क तक शव को करीब 500 मीटर दूरी तक खाट के सहारे लाया गया। इसके बाद शव वाहन का सहारा लेना पड़ा। इस दौरान सासन चौकी पुलिस भी मौजूद थी।

इधर सोशल मीडिया में खबर वायरल होने लगी की जागमती के शव को लाने के लिए शव वाहन नहीं मिला। लिहाजा खाट के सहारे शव लाना पड़ा। मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए नायब तहसीलदार को स्थल भेजकर तहकीकात कराने निर्देशित किया है। वहीं अब यह मामला काफी तूल पकड़ा है। पुलिस की ओर से भी सफाई आयी है की मृतिका के घर तक सड़क का अभाव है।

लिहाजा 500 मीटर दूरी तक खाट के सहारे लाया गया। इसके बाद एम्बुलेंस शव वाहन से पीएम कराने जिला चिकित्सालय लाया गया। पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया में भ्रामक जानकारी है। इन पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

 

इनका कहना है

मामला संज्ञान में आया है। नायब तहसीलदार को जांच की जिम्मेदारी दी गयी है। मृतका के घर तक सड़क नहीं है।

 

राजीव रंजन मीना,कलेक्टर,सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here