SINGRAULI कोतवाली के पीछे बने हैं आवासीय भवन आवंटन के इंतजार में पुलिस सेवक Police servants waiting for allotment of residential building are built behind SINGRAULI Kotwali

SINGRAULI कोतवाली बैढऩ के पीछे डीएसपी, टीआई, उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक एवं अन्य पुलिस सेवकों के लिए तकरीबन 5 महीने पहले 66 आवास बनकर तैयार हैं। एसपी के निर्देश पर दो बार दावा आपत्ति भी लिये गये और 1 अगस्त से आवासों के आवंटन प्रक्रिया शुरू की जानी थी। किन्तु अभी तक आवासों के आवंटन की स्थिति पूर्ववत है।

दरअसल पुलिस सेवकों के आवासीय समस्या को देखते हुए 2011-12 से कोतवाली बैढऩ के पीछे आवास भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ।

बमुश्किल से तत्कालीन पुलिस अधिकारियों के प्रयास से करीब पांच महीने पहले आवास बनकर तैयार हो गया। लेकिन अभी तक पुलिस सेवकों के लिए आवासों का आवंटन नहीं हो पाया है। इसके पीछे मुख्य कारण क्या हैं स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। जबकि 1 अगस्त से आवंटन शुरू की जानी थी।

यहां बताते चलें कि कोतवाली बैढऩ के पीछे 66 आवास बनाये गये हैं। जिसमें 6 आवास टीआई व डीएसपी रैंक के अधिकारियों के लिए, 12 आवास एसआई एवं एएसआई रैंक एवं 48 आवास प्रधान आरक्षक व आरक्षकों के लिए आवंटित किये जाने हैं। भवनों के आवंटन के लिए पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के निर्देश पर एक नहीं दो-दो बार दावा आपत्ति लिये गये, ताकि किसी भी पुलिस सेवक को शिकायत करने का मौका न मिले और 1 अगस्त से आवंटन की प्रक्रिया भी शुरू होनी थी। लेकिन अब मामला खटाई में पड़ता दिख रहा है। जिसको लेकर पुलिस सेवकों में निराशा दिख रही है।

इनका कहना है

कोतवाली थाने के पीछे बने आवासों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू है। कुछ दिक्कतों के कारण थोड़ा बिलम्ब हुआ है। लेकिन आवंटन की प्रक्रिया को जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

वीरेन्द्र कुमार सिंह (एसपी, सिंगरौली)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here