सिंगरौली/शक्तिनगर:पैसे मांगने का ऑडियो वायरल, एसपी ने पुलिसकर्मी को किया निलंबित।

सिंगरौली/शक्तिनगर। मंगलवार को बीना पुलिस चौकी द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब और आरोपी को छुड़ाने के लिए 15 हजार रुपए मांगने का ऑडियो वायरल होने पर सोनभद्र पुलिस अधीक्षक ने उचित विभागीय जांच का आदेश देते हुए बुधवार को पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।

हमारा समाचार पत्र सोशल मीडिया पर पुलिस कर्मी द्वारा पैसे मांगने की वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार को शक्ति नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहरौलिया में बीना चौकी पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर भारी मात्रा में बीयर, देसी व अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था। सूत्रों की माने तो रात को राजनीतिक दबाव में आरोपी को पुलिस ने छोड़ दिया।

इसी बीच मंगलवार शाम को अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपी को थाने से छोड़ने के लिए 15 हजार की डिमांड वाला ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। साथ ही किसी ने इसकी शिकायत ट्विटर के माध्यम से पुलिस के आला अधिकारियों को दे दी। जिसके बाद सोनभद्र पुलिस अधीक्षक ने उचित विभागीय कार्रवाई का आदेश देते हुए काल प्रभाव से पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में एक व्यक्ति खुद को बीना पुलिस चौकी से जुड़ा बताकर 15 हजार रुपए में पूरे मामले को थाने से ही रफा-दफा करने की बात कह रहा है। वायरल ऑडियो की पुष्टि हमारा समाचार पत्र नहीं करता है।

सोशल मीडिया पर आरोपी को बरी करने के लिए पैसे मांगने के ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस की साख पर बट्टा लगा है। वायरल ऑडियो में जिस विश्वास से व्यक्ति आरोपी को 15 हजार रुपए मिलने के बाद छोड़ने की बात कह रहा है, उससे सवाल खड़ा होता है कि वह किसके इशारे पर यह बात कर रहा था, तमाम पहलुओं पर भी पुलिस के आला अधिकारियों को जांच कराकर आम जनता के मन में घर कर गई शंका को दूर करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here