सिंगरौली /कलेक्टर की अध्यक्षता में सड़क सुरंक्षा सप्ताह की बैठक आयोजित

नवानगर में सड़क के किनारे लगने वाली सब्जी मण्डी को दूसरे स्थल पर कराये सिफ्ट :-कलेक्टर

सिंगरौली / कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम लल्लू बैस, देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष रामचरित बर्मा की गरिमामय उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरंक्षा सप्ताह की बैठक आयोजित हुई। बैठक की सुरूआत में कलेक्टर द्वारा उपस्थित सदस्यो का स्वागत करते हुये कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशो के परिपालन में सुरंक्षित यातायात के लिए संड़क सुरंक्षा सप्ताह की बैठक आयोजित की गई है। कलेक्टर ने पूर्व बैठक में लिए निर्णयो के क्रियान्वन के संबंध में जानकारी संबंधित अधिकारियो से ली।

जिसके संबंध में जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर के द्वारा पूर्व बैठक में जो निर्णय लिए गये थे एवं जिन विभागो को दायित्व सौपा गया था उक्त संबंध में अवगत कराया गया। बैठक में एम.आर.डी.सी के अधिकारी द्वारा बताया कि सीधी सिंगरौली सड़क मार्ग एन.एच. 39 में गोपद नदी पर निर्माणाधीन पुल के एक तरफ का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। तथा मार्च माह तक पुल के दोनो तरफ का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।

तथा सजहर घाटी मे निर्माणाधीन सड़क के संबंध में अवगत कराया गया कि घाटी के कटिंग का कार्य एक माह के अंदर कर लिया जायेगा। मार्ग कटिंग के दौरान कुछ दिनो के लिए आवागमन का रूट चेंज करना होगा जिसके संबंध में कलेक्टर द्वारा एस.डी.एम देवसर. एस.डी.ओ पुलिस सहित एम.पी आर.डी.सी के अधिकारी को निर्देश दिये कि एक बार जहा से रूट चेंज किया जाना उस स्थल का निरीक्षण कर अवगत कराये। वही खनहना मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा इसके संबंध में भी अवगत कराया गया।

कलेक्टर ने बैठक में परसौना से माजन मोड़ की सड़क में आवश्यक सुधार कराये जाने का निर्देश एम.आर.डी.सी के अधिकारी को दिया। वही आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिये गये कि नवानगर में सड़क के किनारे लगने वाली सब्जी मण्डी को नवनगर में निर्धारित स्थल पर सिफ्ट कराये। उन्होने एमपी.आर.डी.सी एवं नगर निगम के अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये कि छोटी सड़को को शहरकी मुख्य सड़क से जोड़ने के कार्य में गति लाये। कलेक्टर द्वारा व्यावसायिक भवनो के पास पार्किंग के संबंध मे आवश्यक व्यवस्थाऐ कराये जाने के संबंध में निर्देश दिया गया। उन्होने कहा कि ऐसे व्यावसायिक भवन जिनके द्वारा पार्किंग की व्यवस्था नही की गई उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवही की जाये।

कलेक्टर द्वारा पूर्व बैठक लिए गये निर्णय के तहत एन.सी.एल को जयंत से शुक्ला मोड़ तक प्रकाश व्यवस्था कराया जाना था जिसके क्रियान्वन के संबंध में जानकारी चाही गई उक्त संबंध में एनसीएल प्रबंधन के द्वारा अवगत कराया गया कि कार्य प्रारंभ है अक्टूबर तक प्रकाश व्यवस्था करा दी जायेगी। बैठक के अंत में कलेक्टर द्वारा निर्देश दिया गया कि जिन अधिकारियो को जिन विंदुओ पर कार्य कराय जाने हेतु दायित्व सौपा गया संबंधित अधिकारी समय पर कार्यो को पूर्ण कराये।

बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकरी साकेत मालवीयए अपर कलेक्टर डीण्पी बर्मन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार बर्मा एसडीएम ऋषि पवारए बीण्पी पाण्डेय संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला यातायात निरीक्षक दीपेन्द्र सिंह, उप महा प्रबंधक एमपी.आर डी.सी समीर गोहरत आयुक्त नगर निगम आरण्पी सिंहएतहीसलदार रमेश कोल प्रीति सिकरवार दिवाकर सिंह खनिज अधिकारी ए.के राय कार्यपालन यंत्री व्ही.पी उपाध्याय, सहित ट्रन्सपोर्टर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here