सिंगरौली/यश,कीर्ति,बुद्धि के देवता श्री गणेश की हिंडालको (HINDALCO)महान में हुई धूम धाम से पूजा 

सिंगरौली/भगवान गणेश की पूजा से जीवन में चल रहे संकटों का नाश होता है और मनचाहे वरदान की प्राप्ति होती है, इसलिए हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है।

हिंडालको(HINDALCO)  महान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान श्री गणेश की मूर्ति की स्थापना की गई ,सुबह से ही मंदिर व पंडाल में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। वहीं,कुछ लोग नियम-निष्ठा के साथ भगवान गणेश को अपने यहां स्थापित कर पूजा करने के बाद भी,शिव मंदिर प्रांगण के पंडाल में स्थापित श्री गणेश जी की पूजा में भाग लिया,साथ ही गणपति बप्पा मोरया के नारे से हिंडालको महान गूंज उठा।

गणेश जी की मूर्ति स्थापना व पूजन में इसबार देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष वर्मा जी भी शामिल हुये,विधायक सुभाष वर्मा का अगुवानी कंपनी प्रमुख सेन्थिलनाथ नाथ,मानव संसाधन प्रमुख बिश्वनाथ मुखर्जी,स्मेल्टर हेड एस. शशि कुमार,पॉवर प्लांट हेड चंद्र शेखर सिंह ने की व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत कंपनी प्रमुख सेन्थिलनाथ ने किया ।

विधायक सुभाष वर्मा ने विधि विधान से श्री गणेश की पूजा अर्चना करते हुये क्षेत्र में सुख शांति की कामना की, विघ्नहर्ता श्री गणेश की पूजा पश्चात विधायक सुभाष वर्मा ने जागरण में शामिल गणेश भक्तों से कहा कि श्री गणेश की कृपा सदैव आप लोगो पर बनी रही,व अनवरत यह संस्थान विकास के पथ अग्रसर रहे,संस्थान के सहयोग के लिये मैं सदैव खड़ा मिलूंगा व जन हितैषी योजनाओं से संस्थान ज्यादा से ज्यादा लोगो को लाभान्वित करते रहे।

HINDALCO हिंडालको महान के शीर्ष प्रबंधक भी गणेश पूजन में शामिल हुये,जिसमे मुख्य रूप से मानव संसाधन सह प्रमुख ब्योमकेश मोहंती,सिविल विभाग प्रमुख अभ्यानंद चतुर्वेदी,पर्चेज हेड अनुराग चौधरी,सी.एस.आर.प्रमुख संजय सिंह,व ऑपरेशन हेड आर.पी.सिंह समेत कई विभाग प्रमुख शामिल हुये,सायं में भजन संध्या, जागरण का आयोजन हुआ जिसके भक्ति संगीत में लोग सराबोर नज़र आये।वही गणेश पूजनोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने मनीष सिंह,विनय प्रकाश तिवारी,मधुरेन्द्र राय, रितेश सिंह,आलोक पाण्डेय का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here