सिंगरौली:सजहर घाटी में सड़क क्षतिग्रस्त होने से भारी वाहनों के चलने पर कलेक्टर ने लगाई रोक

परिवर्तित मार्गों से वाहनों का होगा संचालन

सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग-39 निर्माणाधीन फोर लेन के सजहर घाटी में सड़क में लंबी दरार पडऩे के कारण हैवी वाहनों के आवाजाही पर रोक लगाते हुए परिवर्तित मार्गों से वाहनों के संचालन कराये जाने का कलेक्टर निर्देश पर जिला परिवहन अधिकारी ने पत्र जारी किया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग सीधी-सिंगरौली 39 निर्माणाधीन फोरलेन के सजहर घाटी में करीब 2 सौ मीटर लंबी सड़क में दरक आ गयी। आरोप है कि संविदा कंपनी के द्वारा गुणवत्ताविहीन कार्य कराये जाने के कारण सड़क के निर्माण कार्यों की पोल खुल गयी है। किसी प्रकार की दुर्घटना न हो इसके लिए कलेक्टर ने ऐतिहातन उक्त स्थान का कार्य पूर्ण होने तक की स्थिति में भारी वाहनों के आवाजाही पर रोक लगा दिया गया है।

जिला परिवहन अधिकारी विक्रम सिंह राठौर के अनुसार कलेक्टर के आदेश 9 सितम्बर के तहत सीधी-सिंगरौली को यात्री वाहन बस, टैक्सी आदि मार्ग-बैढऩ से बरगवां, बरगवां-बड़ोखर, गिधेर, देवसर, कर्थुआ-बहरी, सीधी पहुंच मार्ग एवं भारी माल वाहनों का संचालन बैढऩ-परसौना, रजमिलान, सरई, महुआगांव, टिकरी-सीधी की ओर से ही वाहन का संचालन के लिए परिवर्तित किया गया है।

इधर उक्त सड़क का निर्माण कार्य भी तीव्र गति से कराये जाने के लिए कलेक्टर ने एमपीआरडीसी के अधिकारियों एवं संविदाकार को निर्देशित किया है। साथ ही कार्य की गुणवत्ता बेहतर हो इसके लिए कड़े निर्देश दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here