Singrauli :Jayant शैलों बस्ती में कलेक्टर एवं पुलिस अधिक्षक नें दीप प्रज्वलन कर शिविर की सुरूआत 

शिविर में जनकल्याणकारी योजनाओं से पातहितग्राही हुए लाभान्वित

सिंगरौली / प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के प्रथम चरण का सुभारंभ वार्ड क्रमांक 14 में स्थित शैलों बस्ती में कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना पुलिस अधीक्षक श्री वीरेन्द्र कुमार सिंह वार्ड पार्षद श्रीमती उर्मिला सिंह के द्वारा दीप प्रज्जवलन कर शिविर का सुभारम्भ किया गया।

शिविर में केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित पात्र हितग्राहियों को चयनित कर उन्हे योजनाओ से लाभान्वित कराया कराया गया। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दौरान आज नगर निगम के 11 वार्डों सहित जनपद पंचायत क्षेत्रान्तरगत चयनित की गई ग्राम पंचायतों में प्रथम चरण के शिविर का कर शासन की योजनाओ के लाभ से वंचित हितग्राहियों को सर्वे के दौरान चयनित उन्हे शिविर में पात्रता अनुसार लाभ प्रदान किया गया।

शिविर में उपस्थित हितग्राहियो को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा की नगर निगम के सभी वार्डों के साथ साथ जिले के सभी पंचायतों में शासन की योजनाओं के लाभ से छूटे हुए प्रत्येक पात्र हितग्राही को चिन्हित कर उन्हें योजनाओं के लाभ से लाभान्वित कराया जाएगा। उन्होने कहा कि आज प्रथम चरण के अभियान की सुरूआत हो रही है।

इसके बाद दूसरे चरण का अभियान भी चलाया जयेगा ताकि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओ के लाभ से वंचित न रहे। कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारी को शिविर में प्राप्त समस्याओं के निराकरण के भी निर्देश दिये। शिविर में उपस्थित हितग्राहियो को संबोधित करते हुये पुलिस अधीक्षक ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हितग्राही को उनके पात्रता अनुसार लाभ प्रदान कराये जाने के उद्देश्य से यह अभिनव पहल की गई है।

उन्होने कहा कि ऐसे पात्र हितग्राही जो अभी तक शासन की योजनाओ से बंचित वे शिविर में आकर पात्रता अनुसार योजनाओ का लाभ लेने के लिए अपना आवेदन करे।इस अवसर पर नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्ही पी उपाध्याय नोडल अधिकारी एस आर मंसूरी तहसीलदार रमेश कोल पूर्व पार्षद सरोज सिंह सहायक यंत्री डीके सिंह प्रवीण गोस्वामी वरिष्ठ समाजसेवी महेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here