सिंगरौली:एनसीएल अमलोरी ने माड़ा इको पार्क को दिये ई-रिक्शा व पोर्टेबल शौचालय

Singrauli: NCL Amlori gave e-rickshaws and portable toilets to Mada Eco Park

सिंगरौली: भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉदर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) के अमलोरी क्षेत्र ने माड़ा इको पार्क में आने वाले पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए, वन विभाग को 03 ई-रिक्शा और 02 यूनिट शौचालय toilet ब्लॉक सौंपे ।

NCLअमलोरी क्षेत्र के इस प्रयास से उम्रदराज पर्यटक भी बिना परेशानी के इको पार्क के प्राकृतिक सौन्दर्य का आनंद ले सकेंगे और साथ भारत सरकार की स्वच्छ भारत मुहिम को भी बल मिलेगा ।

पूर्व में भी एनसीएल( NCL) के अमलोरी क्षेत्र ने माड़ा इको पार्क के विद्युतीकरण के लिए जिला प्रशासन के साथ रुपये 25.13 लाख का समझौता ज्ञापन किया है | एनसीएल सीएसआर के तहत दिए गए इस फ़ंड से माडा ईकोपार्क में आने वाले पर्यटकों के लिए उपलब्ध खेल व मनोरंजन संबंधी गतिविधियों व अन्य सुविधाओं को बेहतर करने में मदद मिलेगी जिससे निश्चित ही पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी ।

सिंगरौली परिक्षेत्र में खदान व इको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एनसीएल (NCL) ने मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के साथ भी अनुबंध किया है । इसी के तहत एनसीएल जयंत में रोज़ गार्डन को विकसित कर यहाँ पर अत्यंत मनोरम व अनोखे म्यूजिकल फाउंटेन की शुरुआत की गयी है जहां प्रतिदिन शाम के समय बढ़ी संख्या में बच्चों व उनके परिजनों को देखा जा सकता है । इसके साथ ही मुड़वानी डैम को शानदार इको पार्क के रूप में विकसित किया गया है जो लगातार क्षेत्रीय जनमानस के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here