सिंगरौली:मुआवजे को लेकर कर दी मां की हत्या पुलिस ने किया कलयुगी पुत्र को गिरफ्तार

Singrauli: For compensation, the mother was killed, the police arrested the son of Kaliyugi

 

सिंगरौली : बेरोजगारी के इस दौर में एक तरफ जहां रोजगार को लेकर चारों तरफ मारामारी चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ ऐसो आराम की जिंदगी बिताने के लिए पैसे की जरूरत हर किसी को पड़ती है और शायद यही चाह आज के नव युवकों को कहीं ना कहीं अपराध की दुनिया में धकेलने का काम भी कर रही है सिंगरौली जिले में एक ऐसा मामला निकल कर सामने आया है जिसमें की कार योगी पुत्र ने कुछ पैसों की लालच में आकर अपनी ही मां की हत्या कर दी एवं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया ।

हालांकि इस पूरी आंधी हत्याकांड को अंजाम देने के बाद एक तरफ जहां जांच में जुटी पुलिस धीरे-धीरे हर पहलू पर जांच करते हुए आरोपी तक पहुंची तो वहीं दूसरी तरफ संबंधित मामले का खुलासा होने के बाद हर कोई औलाद से भी औलाद हो ना ज्यादा बेहतर बता रहा है

जानें पूरा मामला

दरअसल यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के लंघाडोल थाना क्षेत्र का है पुलिस के अनुसार लक्षनधारी सिंह गोंड पिता स्व. शिवबालक सिंह गोंड उम्र 25 वर्ष निवासी झलरी थाना लंघाडोल का दिनांक 12/09/2022 को रिपोर्ट लेख कराया कि मेरी मां की मृत्यु अज्ञात कारणों से हो गई है। सूचना पर थाना लंघाडोल में मर्ग क्र. 27/2022 धारा 174 जा.फौ. कायम किया जाकर जांच में लिया गया। हत्याकांड की इस घटना को लेकर एक तरफ जहां पुलिस हरकत में आ गई आनन-फानन में घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची और जिसके बाद घटना स्थल पर एफएसएल टीम, डाग स्काट टीम एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला मौत का राज

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम ने सम्पूर्ण पंचनामा कार्यवाही की संबंधित मामले में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए मृतिका सोनकुंवर सिंह गोंड पति स्व. शिवबालक सिंह गोंड उम्र 60 वर्ष का पी.एम. डा. राजेश सिंह पी.एच.सी. लंघाडोल द्वारा कराया गया। डाक्टर के द्वारा पी.एम. रिपोर्ट में मृतिका की मृत्यु किसी व्यक्ति द्वारा गला दबाकर हत्या करना लेख किया गया ।

मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद अब पुलिस को घटना को अंजाम देने वाले अपराधी की तलाश थी और पुलिस इसमें सघनता से जुट गई वहीं थाना लंगाडोल में अप. क्र. 258/2022 धारा 302 भादवि का अपराध अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया एवं वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया तब पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में एंव अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) देवसर की सतत् निगरानी मे थाना प्रभारी लंघाडोल उप निरीक्षक बालन त्यागी द्वारा विवेचना की गई। विवेचना परिजनों से विस्तृत पूछताछ कर कथन लेख किए गए एवं आसपास के लोगों से जानकारी एकत्रित की गई विवेचना अनुक्रम में पाया गया कि मृतिका सोनकुंवर सिंह के नाम से करीब 30-32 एकड जमीन व घर ग्राम झलरी में है। जिसका भू-अर्जन एपीएमडीसी कंपनी के द्वारा किया गया था परंतु किसी कारणवस मुआवजा की राशि नहीं आई है। जिसका कोर्ट केश विचाराधीन है।

पैसे की चाह में कर दी मां की हत्या

इस पूरे हत्याकांड की घटना सामने आने के बाद हत्या की वजह सुनकर हर किसी को झटका सा लगा और हो भी क्यों ना क्योंकि आज के परिवेश में लोग रिश्तो से ज्यादा अहमियत पैसों को दे रहे हैं ।मृतिका सोनकुंवर सिंह के समस्त दस्तावेज व रिकार्ड मृतिका का छोटा लडका मोहन सिंह अपने पास रखता था एवं चाहता था कि मुआवजा का सारा पैसा मुझे मिले।

दिनांक 11/09/2022 को मृतिका सोनकुंवर सिंह अपने छोटे लडका मोहन सिंह के घर से अपने समस्त दस्तावेज व रिकार्ड ले आई थी। तब मोहन सिंह को लगा कि अब मां का मुआवजा आएगा तो मां मुआवजा का सारा पैसा सभी भाइयों में बांट देंगी और मुझे कम पैसा मिलेगा।

 हत्या कर दस्तावेज लेकर फरार हुआ बेटा

दिनांक 11/09/20222 को मां के पास कागजात व रिकार्ड लेने के लिए गया तो वहां पर मां ने कागजात देने से मना कर दिया तो मोहन सिंह अपनी मां से लडाई झगडा कर उसका गला दबाकर हत्या कर दिया और वहां से कुछ दस्तावेज लेकर फरार हो गया। मुआवजे के पैसों को लेकर 1 पुत्र के द्वारा अपनी मां की हत्या कर दी गई एवं पुत्र मां का हत्यारा बन बैठा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here