सिंगरौली:देवसर के गन्नई में आयोजित हुआ मुख्यमंत्री जन अभियान शिविर

Singrauli: Chief Minister’s public campaign camp organized in Ganai, Devsar

प्रभारी मंत्री ने किया शिरकत

सिंगरौली:खनिज साधन एवं श्रम मंत्री म.प्र.शासन एवं जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने ग्राम पंचायत क्षेत्र गन्नई में आयोजित मुख्यमंत्री (mukhymantri)जन अभियान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुये एवं हितग्राहियो से केद्र एवं राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की अपील की। इस अवसर पर कलेक्टर राजीव रंजन मीना, जिपं सीईओ साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेन्द्र गोयल व अन्य मौजूद थे।

खनिज मंत्री ने उपस्थित हितग्राहियो को संबोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर हमारे प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान चलाया जा रहा है।

जिसके तहत केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओ के लाभ से बंचित व्यक्तियो को चिन्हित कर जन कल्याणकारी योजनाओ के लाभ से पात्रता अनुसार लाभान्वित किया जायेगा। आगे कहा कि अपने आवेदनो की पाउती अवश्य ले 31 अक्टूबर तक आपके आवेदनो का निराकरण कर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी को लाभ प्रदान करना होगा।

यदि आपके आवेदन निरस्त होते हंै तो उसका कारण भी अधिकारियों को बताना होगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शिविर में वटनवारा, सीमांकन, नक्शा सुधार के भी आवेदन शिविर में प्राप्त किये जायेगें तथा उनका भी निराकरण किया जायेगा। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिये कि बटनवारा, सीमांकन, नक्शा सुधार के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें। उन्होने कलेक्टर को निर्देश दिये कि सर्वे के बावजू भी यदि कोई हितग्राही योजनाओ के लाभ से बंचित रहता है तो संबंधित की जानकारी बताने वाले को पुरूस्कृत करें तथा सर्वे करने वाले अधिकारी, कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई करें।

उन्होने कहा कि किसी भी हितग्राही को कार्यालयों का चक्कर लगाने की जरूरत नही है आपके घर पर आकर पात्रता अनुसार योजनाओ का लाभ प्रदान किया जायेगा। उन्होने जन प्रतिनिधियो से अपील करते हुये कहा कि आप सब को भी सेवा करने का अवसर मिल रहा है आगे आकर योजनाओं के लाभ से पात्र हितग्राहियो को लाभान्वित कराने का पुण्य कार्य करे।

छात्रावास का प्रभारी मंत्री ने किया निरीक्षण: प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने निवास पहुंचकर सीनियर बालक छात्रावास निवास का निरीक्षण किया तथा छात्रावास में रहने वाले छात्रों से शासन द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओ के संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने छात्रावास परिसर में वृक्षारोपण भी किया। गन्नई में आयोजित शिविर में एसडीएम देवसर बिकास सिंह, आरटीओ विक्रम सिंह राठौर, अतिरिक्त सीईओ अनुराग मोदी, आदिवासी विकास संजय खेड़कर, सहित समाजसेवी लाले प्रसाद वैश्य, छोटेलाल वैश्य, शिवशंकर कुशवाहा, राम मिलन प्रजापति,गुलाग वैश्य व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here