सिंगरौली:देवी जागरण में भक्ति रस में डूबे रहे श्रद्धालु।

एक बार तो हाथ उठा दो मेरे हनुमान के लिए, निमिया के डाली मैया आदि गीतों पर झूमे भक्त।

SINGRAULI शक्तिनगर। आंबेडकर नगर दुर्गा पूजा समिति द्वारा नवरात्रि में सप्तमी के अवसर पर भव्य देवी जागरण व भजन संध्या का आयोजन रविवार को किया गया। मां दुर्गा के देवी पचरा गीतों पर दुर्गा पूजा पंडाल में उपस्थित हजारों की संख्या में श्रद्धालु झूमते नाचते नजर आए। निमिया के डाली मैया व एक बार तो हाथ उठा दो मेरे हनुमान के लिए आदि गीतों पर भक्ति की बयार में श्रद्धालु गोते लगाते रहे। देवी गीतों के साथ ही भव्य झांकियों के प्रदर्शन को देखकर देवी जागरण में उपस्थित भक्त जय माता दी के जयकारे लगाते रहे।

भगवान श्री कृष्ण और राधा का रूप धरे कलाकारों ने बरसाने की होली, भगवान शिव व मां गौरा पार्वती के बीच भांग पीसने को लेकर नोकझोंक भरी गीतों ने भक्ति का समां बांध दिया। भव्य देवी जागरण और भजन संध्या की शुरूआत मां जगदंबा की आरती पूजन के साथ प्रारंभ की गई।

आंबेडकर नगर दुर्गा पूजा समिति द्वारा भव्य आयोजन के साथ सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रशासन की मदद के लिए वालंटियर की तैनाती की गई थी। इस दौरान प्रमुख रुप से प्रदीप गुप्ता, दिलीप सिंह, योगेश कुमार, विमल त्रिपाठी, दिलीप मिश्रा, ग्राम पंचायत सदस्य सुरेश गुप्ता, रामप्यारे पनिका, रंजीत राय, ओम प्रकाश टंडन आदि उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here