SINGRAULI:जयंत पुलिस ने स्कूली छात्र छात्राओं को नशे के विरुद्ध किया जागरूक

SINGRAULI: प्रदेश सरकार के मंशा अनुसार नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे जिले में अभियान को गति देते हुए जयंत पुलिस के द्वारा आज डीएवी स्कूल दूधिचुआ में जाकर कक्षा ग्यारहवीं व बारहवीं के छात्र छात्राओं को नशा मुक्ति यातायात जागरूकता Vigilant के साथ-साथ साइबर सुरक्षा महिला सुरक्षा आदि विषयों पर चर्चा किया गया। सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह के निर्देशन पर विंध्य नगर थाना प्रभारी शंकर द्विवेदी के मार्गदर्शन में जयंत चौकी प्रभारी जितेन सिंह भदोरिया द्वारा जागरूकता. Vigilant   अभियान के लिए अपने दल बल के साथ डीएवी दूधिचुआ में जागरूकता अभियान चलाकर छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने की सलाह दी।

जागरूकता  (Vigilant )अभियान में जयंत चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह भदोरिया ने विद्यार्थियों को बताया कि नशे के कई दुष्परिणाम होते हैं जिनकी चपेट में लोग कम उम्र में ही आ जाते हैं अतः सभी को जागरूक रखकर नशे से दूर रहते हुए देश के निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए इसके अलावा यातायात नियमों का पालन करने की सलाह देते हुए चौकी प्रभारी ने छात्र छात्राओं को बताया कि वाहन चलाते समय हेलमेट का अनिवार्य रूप से उपयोग करें तथा दूसरों को भी उपयोग करने की सलाह दें।

अभियान में उपस्थित छात्र-छात्राओं द्वारा पुलिस से पूछे गए सवालों का चौकी प्रभारी ने यह तो उचित जवाब दिया वही इस दौरान लगभग 200 छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

सार्वजनिक रूप से धूम्रपान करने पर जयंत पुलिस ने की चालानी कार्रवाई

जिले में चलाए जा रहे हैं नशे के खिलाफ अभियान में पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों पर चालानी कार्रवाई की है पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जयंत चौकी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों जैसे बस स्टैंड सेक्टर बी गोल मार्केट शंकर मार्केट आदि स्थानों पर ऐसी जगह जहां सार्वजनिक रूप से धूम्रपान किया जा रहा था ऐसी जगहों को चिन्हित कर लगभग 18 दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है

चौकी प्रभारी जितेन सिंह भदोरिया ने जानकारी देते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी उन्होंने चौकी क्षेत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कि सड़कों पर वाहन लेकर निकलने से पहले हेलमेट अवश्य लगाएं जिससे आप सुरक्षित रह सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here