SINGRAULI illegal sand:अवैध रेत का उत्खनन व परिवहन करते चार टै्रक्टर वाहन धराये   मचा हड़कम्प

SINGRAULI illegal sand:जिले में अवैध रेत, बोल्डर सहित अन्य खनिज संसाधनों का उत्खनन कर परिवहन करने वाले कारोबारियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से खनिज अमले की टीम के द्वारा तीन अलग-अलग क्षेत्रों मेें छापामार कार्रवाई करते हुए 4 टै्रक्टर (tractor) वाहनों को जप्त कर कार्रवाई की गयी है। उक्त कार्रवाई कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश पर खनिज अधिकारी एके राय के मार्गदर्शन में खनिज निरीक्षक विद्याकांत तिवारी एवं मुनेन्द्र सिंह के द्वारा की गयी है।

खनिज विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में रेत, खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन के संबंध में निरंतर प्राप्त हो रही शिकायतों के दृष्टिगत रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिले में पदस्थ खनिज निरीक्षकों एवं सर्वेयर का तहसीलवार कार्य विभाजन किया गया।

उक्त कार्य विभाजन के तहत खनिज निरीक्षक विद्याकांत तिवारी अपने सहयोगी दल के साथ रात्रि में करीब 1 बजे सासन चौकी क्षेत्र अंतर्गत भ्रमण के दौरान अवैध रूप से रेत का परिवहन करते हुए दो टै्रक्टर (tractor)   वाहनों को ट्राली सहित जप्त कर सासन चौकी में एवं बंधौरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक टै्रक्टर वाहन को चालक बाबूलाल शाह को अवैध रूप से रेत का परिवहन करते पाये जाने पर वाहन जप्त कर सुरक्षार्थ बंधौरा चौकी परिसर में खड़ा कराया गया है।

वहीं खनिज निरीक्षक मुनेन्द्र सिंह के द्वारा बरगवां क्षेत्र में भ्रमण एवं जांच कार्रवाई के दौरान ग्राम उज्जैनी में अवैध रूप से रेत का परिवहन करते हुए पाये जाने पर एक सोनालिका टै्रक्टर वाहन को ट्राली सहित जप्त कर बरगवां थाना में खड़ा कराया गया है। चारों टै्रक्टर वाहन चालकों एवं मालिकों के विरूद्ध गौण खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here