Singrauli: Student ने राष्ट्रीय स्तर पर जिले व विद्यालय का बढ़ाया मान

SINGRAULI:नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(NCL) की केंद्रीय कर्मशाला(CWS), जयंत में संचालित केंद्रीय विद्यालय की छात्रा कुमारी पूनम ने केन्द्रीय विद्यालय के तत्वाधान में हाल ही में भोपाल में आयोजित 51वीं राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2022-23 में 3000 मीटर में स्वर्ण पदक तथा 1500 मीटर में रजत पदक जीतकर विद्यालय, कंपनी एवं जिले का मान बढ़ाया है । कुमारी पूनम केंद्रीय विद्यालय,सीडबल्यूएस जयंत की बारहवीं कक्षा की छात्रा हैं ।

इसके पूर्व कुमारी पूनम ने जबलपुर संभाग की ओर से आयोजित संभागीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 3000 मीटर,1500 मीटर तथा 800 मीटर स्वर्ण पदक हासिल कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु अपनी जगह सुनिश्चित की थी ।

इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्राचार्य श्री योगेश कुमार पाण्डेय एवं शिक्षक गणों ने कुमारी पूनम को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । श्री पाण्डेय ने अन्य बच्चों को भी पढ़ाई के साथ ही अपनी रुचि के खेलों व अन्य गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया ।

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मशाला(सीडबल्यूएस), जयंत में संचालित केंद्रीय विद्यालय बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई लिखाई के साथ ही खेल कूद व अन्य पाठ्येतर गतिविधियों पर भी विशेष ध्यान दे रहा है । हाल ही में केन्द्रीय विद्यालय संगठन,नई दिल्ली ने पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में कुल 50 केन्द्रीय विद्यालयों को प्री प्राइमरी कक्षाओं के संचालन के लिए चुना है जिनमें केंद्रीय विद्यालय सीडबल्यूएस का चयन भी किया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here