Singrauli: CMD NCL ने स्थानीय छठ घाटों एवं सीएसआर के तहत चल रहे कामों का किया निरीक्षण

SINGRAULI:गुरुवार को नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के सीएमडी भोला सिंह ने एनसीएल मुख्यालय के आस पास छठ पूजा का व्यवस्थित व सुगम आयोजन सुनिश्चित करने के लिए एनसीएल कॉलोनी तथा मेढ़ौली नाला के पास स्थित छठ घाटों का निरीक्षण किया । इसके पश्चात श्री सिंह ने सिंगरौली रेलवे स्टेशन के पास स्थित तालाब का भी निरीक्षण किया जहां पर आस पास के ग्रामीण पूजा करेंगे ।

दौरे के दौरान श्री सिंह ने संबन्धित अधिकारियों को तालाब के पास विधिवत सफाई करने, तालाब के पानी को साफ करने, पर्याप्त लाइटिंग एवं अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिये जिससे व्रत धारी महिलाएं एवं उनके परिजन विधि विधान से पूजा कर सकें ।

इस दौरान सीएमडी श्री सिंह ने मेढ़ौली नाला के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये ।

निरीक्षण की कड़ी में उन्होंने सिंगरौली रेलवे स्टेशन परिसर व आस पास के क्षेत्र का दौरा किया और सीएसआर के तहत विकास कार्यों की संभावनाओं पर विमर्श किया । इस दौरान उन्होंने सिंगरौली रेलवे स्टेशन तक जाने वाले मार्ग का भी निरीक्षण किया और इसे सही कराने के निर्देश दिये ।

दौरे के दौरान महाप्रबंधक( सिविल/टीए एवं सीएसआर), एनसीएल एम के चंदेल, कृति महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती बिन्दु सिंह, सचिव, सीएमडी, एनसीएल , एस ओझा, टीए इंचार्ज(सिविल) , कुन्दन कुमार सिंह तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

गौरतलब है कि एनसीएल की सभी परियोजनाओं में लोक आस्था के महान पर्व छठ का भव्य आयोजन किया जाता है । इसके लिए छठ घाटों की विधिवत साफ सफाई व सौंदर्यीकरण किया जाता है जहां पर बड़ी संख्या में एनसीएल कर्मी व स्थानीय लोग सुगमता के साथ पूजा पाठ करते हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here