SINGRAULI: Adani Foundation  द्वारा वॉलीबॉल और कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

कोठिया और माडा की टीम विजेता घोषित

SINGRAULI, 27 अक्टूबर माडा तहसील अन्तर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, माडा में महान इनर्जेन लिमिटेड के सहयोग से अदाणी फाउंडेशन द्वारा गुरुवार को खेलकूद में युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए वॉलीबॉल और कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वॉलीबॉल प्रतियोगिता में कोठिया गांव की टीम विजेता एवं नगवा गांव की टीम उपविजेता घोषित हुई जबकि कबड्डी प्रतियोगिता में माडा की टीम विजेता एवं नगवा की टीम उपविजेता घोषित हुई। ग्रामीणों का मानना है कि गांव में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जरुरत है

इन खिलाड़ियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की और प्रोत्साहित करने की। मौका मिलने पर ये युवा खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा सकते हैं और अपने गांव का नाम रौशन कर सकते हैं। अब तहसील स्तर पर चयनित खिलाडियों को सिंगरौली जिला स्तर पर 1 नवम्बर 2022 को होनेवाले प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

खिलाडियों का मनोबल बढ़ाने के लिए मौके पर माडा तहसील के उपखंड अधिकारी श्री बी पी पांडेय, अदाणी फाउंडेशन के तरफ से श्री मनोज प्रभाकर, श्री ऋषभ पांडेय, विद्यालय के प्राचार्य श्री सुदामा जायसवाल एवं श्री राम विशाल प्रजापति उपस्थित थे। खेल के संचालन में कोच के रूप में श्री बीरेंद्र सिंह की भूमिका सराहनीय रही। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण प्रतिभा को निखारना एवं ग्राम स्तरीय खिलाडियों को बेहतर मंच उपलब्ध कराना है ताकि समाज मे खेल के प्रति जागरूकता बढ़े और स्थानीय युवाओं को बढ़ावा मिल सके। माडा तहसील के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से अदाणी फाउंडेशन द्वारा आयोजित यह खेल प्रतियोगिता सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया।

इस दौरान शासकीय विद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं ग्रामीण युवाओं का सराहनीय योगदान रहा। वॉलीबॉल और कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल 40 खिलाडियों को अदाणी फाउंडेशन के तरफ जर्सी प्रदान किया गया। अदाणी फाउंडेशन की योजना भविष्य में ऐसे ही प्रतियोगिताओं का आयोजन कर और नई सुविधाएँ देकर ग्रामीण बच्चों के हुनर को तलाशने की है जो अपने समाज एवं राज्य का नाम देश में रौशन कर सके और उनके किस्से पूरी दुनिया में सिर चढ़कर बोल सके।

अदाणी फाउंडेशन के बारे में:

1996 में स्थापित, अदाणी फाउंडेशन वर्तमान में 18 राज्यों में सक्रिय है, जिसमें देश भर के 2250 गाँव और कस्बे शामिल हैं। फाउंडेशन के पास प्रोफेशनल लोगों की टीम है, जो नवाचार, जन भागीदारी और सहयोग की भावना के साथ काम करती है।

वार्षिक रूप से 3.2 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करते हुए अदाणी फाउंडेशन चार प्रमुख क्षेत्रों- शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, सतत आजीविका विकास और बुनियादी ढा़ंचे के विकास, पर ध्यान केंद्रित करने के साथ सामाजिक पूंजी बनाने की दिशा में काम करता है। अदाणी फाउंडेशन ग्रामीण और शहरी समुदायों के समावेशी विकास और टिकाऊ प्रगति के लिए कार्य करता है, और इस तरह, राष्ट्र-निर्माण में अपना योगदान देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here