सिगरौली: देश की एकता के लिए रन फॉर यूनिटी आयोजन किया गया

2.5 किमी दौड़ लगाकर लोगों ने दिया एकता और भाईचारे का संदेश

सिगरौली में 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय एकता दिवस पर एकता दौड़ का आयोजन किया गया जिसका नाम रन फॉर यूनिटी रखा गया।

इस दौड़ में कई युवाओं ने हिस्सा लिया। दौड़ चूनकुमारी स्टेडियम से शुरू होकर शहर के मुख्य चौराहों से हो कर चूनकुमारी स्टेडियम पर जाकर खत्म हुई। इस दौरान सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। रन फॉर यूनिटी को कलेक्टर राजीव रंजन मीना और एसपी वीरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उनकी हौसला अफजाई की।

रन फॉर यूनिटी में दौड़े सभी

नगर निगम आयुक्त पवन सिंह ने बताया कि सोमवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन के मौके पर चूनकुमारी स्टेडियम से सुबह 7 बजे रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया किया। राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर युवाओं ने देश भर में एकता, अखंडता और आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए एकता दौड़ का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि भारत विविधता में एकता का संदेश देने वाला दुनिया का सबसे प्यारा देश है। यही विविधता में एकता ही इस देश कि सबसे बड़ी खूबसूरती है और हमें इसको बरकरार रखनी है।

कलेक्टर श्री मीना ने बताया कि चूनकुमारी स्टेडियम से रवाना हुई रन फॉर यूनिटी दौड़ प्रमुख चौराहों, विजय स्तम्भ से माजन मोड़ होती हुई चूनकुमारी स्टेडियम पर समाप्त हुई। दौड़ में पुलिस के जवानों व जनप्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को बढ़िया बनाने की प्लानिंग पिछले कई दिनों से बनाई जा रही थी। हमारा उद्देश्य है कि भारत की एकता को कैसे कायम रख सकें और आने वाली पीढ़ी को सन्देश दे संके इसके लिए हर साल एकता दौड़ का आयोजन होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here