SINGRAULI खुटार: अधिकारी तो बदले लेकिन कारनामे नहीं फिर खुटार चौकी सुर्खियों में

SINGRAULI: प्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए ।प्रदेश सरकार द्वारा अभियान चलाकर पूरे मध्यप्रदेश में नशा मुक्ति के खिलाफ कार्रवाई भी जमकर की गई परंतु मध्यप्रदेश का ही एक जिला सिंगरौली जिला जहां कुछ थाना चौकी प्रभारी मनमाने रवैए के कारण प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह द्वारा चलाए गए अभियान को ठेंगा दिखाते नजर आ रहे हैं।

जाने पूरा मामला

सिंगरौली जिले के मुख्यालय में स्थित कोतवाली थाना के खुटार चौकी में पदस्थ चौकी प्रभारी के कारनामे अखबारों की सुर्खियां बटोर रही है। खुटार चौकी आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है

जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व में चौकी प्रभारियों की अदला-बदली की गई है परंतु नवागत चौकी प्रभारी के आने के बाद भी खुटार चौकी क्षेत्र में अपराधों पर लगाम कश पाना शायद संभव नजर नहीं आ रहा। ग्रामीणों का कहना है कि खुटार चौकी में अधिकारियों की फेरबदल तो कर दी गई परंतु नवागत चौकी प्रभारी के भी कारनामे सुर्खियों में है।

मिली जानकारी के अनुसार जब पिडित आरोपी के खिलाफ चौकी पहुंचकर f.i.r. कराता है तो आरोपी को चौकी पकड़ कर लाया जाता है और उसे एक मोटी रकम की मांग करने के बाद उसे छोड़ दिया जाता है।अगर पीड़ित द्वारा चौकी प्रभारी से गुहार लगाई जाती है तो चौकी प्रभारी कहते हैं कि मैं क्या उसे फांसी दे दूं ,मेरा जितना काम है

मैं कर रहा हूं ,मुझे सिखाने की जरूरत नहीं है। जी हां आपको बता दें कि यह पूरी घटना तब हुई ।जब एक मोबाइल चोरी के आरोपी को चौकी में लाया गया। चौकी में ला कर आरोपी से समझौते की बात की जाने लगी यही नहीं बल्कि पीड़ित ने यह भी बताया कि चंद पैसों की खातिर चौकी प्रभारी ने आरोपी को कुछ घंटे चौकी में बैठाने के बाद छोड़ दिया।

नाम ना छापने की शर्त पर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि खुटार चौकी क्षेत्र में कई मुहल्लों में धड़ल्ले से मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है गांजा, हीरोइन (मादक पदार्थ) कोडीनि युक्त सिरप बेची जा रही।यहां कई मोहल्लों में अवैध तरीके से हाथ भट्टी शराब भी बनाई जा रही है जिसकी बिक्री जोरों पर की जा रही है।

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि नवागत चौकी प्रभारी के आने के बाद से दर्जनों घरों के ताले तक टूट चुके हैं जिसकी कई चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई जा चुकी है ।लेकिन अभी तक खुटार चौकी का उदासीन रवैया चोरी रोकने में असफल रहा है। पीड़ित युवक ने खुटार चौकी प्रभारी पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा है कि चोरी के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद ही आरोपी से कोई पूछताछ नहीं की जा रही।

अगली खबर में 

नवागत चौकी प्रभारी के कारनामों की ऑडियो होगी वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here