सिंगरौली:बेटियां अगर शिक्षित होंगी तो समाज होगा शिक्षित : जनपद अध्यक्ष

Singrauli: If daughters are educated then society will be educated: District President

SINGRAULI। जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रणव पाठक के द्वारा जनपद प्रांगण स्थित श्री राम मंगलशाला सभागार में खंड स्तरीय आयोजित लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 शुभारंभ कार्यक्रम का कन्या पूजन एवं दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लाड़लियों का माल्यार्पण कर अभिनन्दन भी किया। कार्यक्रम में भोपाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम का टीवी पर लाइव प्रसारण देखा गया।

कार्यक्रम में पधारे अतिथियों का महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री पाठक ने उद्बोधन देते हुए कहां की समाज मे अब बेटियां जन्म लेती हैं तो उन्हें बोझ के रूप में नहीं लिया जाता बल्कि बेटीयों के जन्म की धूमधाम से खुशियां मनाई जाती है। क्योंकि मध्यप्रदेश सरकार व प्रशासन शुरू से ही बेटियों के प्रति संवेदनशील सोच रही है। जन्म लेने वाली बेटियों के प्रति जनता में जन जागरूकता के साथ-साथ सकारात्मक सोच हो रही हैं लिंगानुपात में भी सुधार बेटियों के स्वास्थ्य व शैक्षणिक स्थिति में भी सुधार कर उनके उज्जवल भविष्य की आधारशिला रखने के उद्देश्य से ही लाड़ली लक्ष्मी योजना लागू की गई।

एसडीएम विकास कुमार सिंह ने लाडली लक्ष्मी योजना के क्रियान्वयन में जानकारी देते हुए कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत लाड़लियों को निरंतर ही योजनाओं का लाभ से लाभान्वित किया जा रहा है। उसी क्रम में लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत पंजीकृत लाडलीयों को लाभान्वित किया जाकर जनपद अध्यक्ष,एसडीएम एवं सीईओ के हाथों से दर्जनों प्रमाण पत्र वितरण किया गया।

इस अवसर पर एसडीएम विकास कुमार सिंह, अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ एवं प्रभारी जनपद सीईओ अनुराग मोदी, पीसीओ एवं स्थापना प्रभारी आशुतोष तिवारी, पर्यवेक्षक मीनाक्षी शुक्ला, ट्विंकल मर्सकोले, नुसरत जहां, दईया देवी, संध्या आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here