CISF Canteen:  सीआईएसएफ कैंटीन कर्मियों के लोक व्यवहार पर उठ रहे सवाल।

शक्तिनगर, सोनभद्र ।एनटीपीसी सिंगरौली आवासीय परिसर ट्रेनिंग सेंटर प्रांगण में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल एसएसटीपीएस शक्तिनगर द्वारा संचालित केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार कैंटीन के कर्मियों के लोक व्यवहार पर सवाल उठने लगे हैं।

साथ ही सीआईएसएफ अधिकारियों व कर्मियों के अलावा खरीदारी करने पहुंच रहे आमजन से कैंटीन कर्मियों का व्यवहार अक्खड़ व रूखापन सा होता है।

कैंटीन कर्मियों के लोक व्यवहार पर मिल रही शिकायतों का जायजा लेने के लिए जब स्थानीय रिपोर्टर आम ग्राहक बन कैंटीन पहुंचा और ट्रैक सूट दिखाने की बात कही तो कुछ देर इंतजार करने को कहा गया।

लगभग 40 मिनट इंतजार के बाद जब स्थानीय रिपोर्टर ने वहां काउंटर पर बैठे हैं कर्मचारी से और कितना इंतजार करना पड़ेगा, की बात पूछा तो घमंड में चूर कर्मचारी ने कहा कि इंतजार तो दिनभर भी करना पड़ सकता है और मन ही मन बुदबुदाते हुए कंप्यूटर के कीबोर्ड को जोर-जोर से चलाने लगा।

कैंटीन कर्मी के व्यवहार ने उनके लोक व्यवहार की मिल रही शिकायतों पर मुहर लगा दिया और आश्चर्य भी हुआ कि ऐसे कर्मी क्या कैंटीन जैसी जगहों के लिए उपयुक्त हैं जो गाहे बगाहे ग्राहक से उलझने की स्थिति पैदा करते रहते हैं।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई एसएसटीपीएस शक्तिनगर को ऐसे कर्मियों की तैनाती पर विशेष ध्यान देना चाहिए जिससे निकट भविष्य में कोई बड़ा बखेड़ा न खड़ा हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here