Cresar:क्रेसर मालिकों की मिली भगत से ,अवैध गिट्टी का परिवहन जोरों पर

खनिज विभाग नहीं लगा पा रहा है अवैध कारोबारियो पर अंकुश

SINGRAULI Cresar:अवैध खनिज के कारोबारियों का हौसला इतना बुलंद है कि जिला प्रशासन के नाक के नीचे से अवैध खनिज-गिट्टी का परिवहन धड़ल्ले के साथ किया जा रहा है।

खनिज विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न करने के कारण अवैध खनिज गिट्टी के कारोबारियों के हौसले बुलंद है। मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों जिला मुख्यालय में जिला प्रशासन की नाक के नीचे से बिना रॉयल्टी के अवैध गिट्टी का परिवहन बहुत जोरों पर फल-फूल रहा है।

वही सूत्र बताते हैं कि रात के 9:00 बजे से लेकर सुबह के 9:00 बजे तक ऐसी कई हाईवा व डंपर देखने को मिल जाएंगे जिनके पास रॉयल्टी के कोई कागजात नहीं होते। ऐसे वाहन बिना रॉयल्टी के बेधड़क बिना रोक टोक अपने काम को अंजाम दे रहे हैं।

रॉयल्टी के रूप में सरकार को मिलने वाला लाखों रुपये राजस्व का चूना लगा रहे हैं स्टोन क्रेशर.Cresar के मालिक। अब ऐसे में रॉयल्टी के रूप में सरकार को मिलने वाला लाखों रुपये राजस्व का चूना लगाने में व्यस्त हैं

स्टोन क्रेशर के मालिक फिर भी खनिज विभाग अनजान बना हुआ है। आगे सूत्र बताते हैं कि मकरोहर, सेमरिया, करामी, खमरिया के स्टोन क्रेशर के मालिकों द्वारा इस अवैध काम को अंजाम दिया जा रहा है।

जहा बिना रॉयल्टी के स्टोन क्रेशर Cresar के मालिको द्वारा बेधड़क गिट्टी बेचा जा रहा हैं तो ग्रामीण अंचलों का क्या हाल होगा आप बखूबी सोच सकते हैं। यह वाहन बिना रॉयल्टी के अवैध गिट्टी परिवहन करते मिले। MP66H2022, UP64BT3658,UP64AT2127, MP66G2456

खनिज विभाग भी इन अवैध कारोबारियों पर नहीं कर रहा कार्रवाई

वही जानकारों की माने तो बिना रॉयल्टी के अवैध कारोबार काफी समय से जिले में फल-फूल रहा है। इन अवैध कारोबारियों पर कारवाई ना होना कहीं ना कहीं खनिज विभाग के ऊपर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। अब देखने वाली बात यह है कि खनिज विभाग कब जागता है कुम्भकर्णी नींद से और इन अवैध कारोबारियों पर कब करता है कार्रवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here