सिंगरौली:अभियोजन एवं पुलिस विभाग ने आयोजित किया एडीपीओ का विदाई समारोह

सिंगरौली/देवसर:-व्यवहार न्यायालय देवसर में पदस्थ लोक अभियोजन अधिकारी अजीत सिंह का देश की सबसे बड़ी केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में पब्लिक प्रासिक्युटर के पद पर विगत माह ही चयन हुआ था।उसी तारतम्य में दिनांक 5 नवंबर 2022 को मंगल भवन देवसर में एडीपीओ अजीत सिंह के विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

उक्त कार्यक्रम जिला लोक अभियोजन अधिकारी महेंद्र सिंह गौतम की अध्यक्षता में एवं सहायक लोक अभियोजन अधिकारी संजीव सिंह के मुख्य आतिथ्य में व थाना प्रभारी सरई नेहरू सिंह खंडाते के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला लोक अभियोजन अधिकारी महेंद्र सिंह गौतम ने कहा कि मेरे अधीनस्थ अजीत सिंह जैसे योग्य अनुभवी अभियोजन अधिकारी पदस्थ रहे और अब इन्हें देश की सबसे बड़ी जाँच एजेंसी सीबीआई में पब्लिक प्रासिक्युटर के पद पर कार्य करने का अवसर प्रदान हुआ

जिससे मुझे काफी प्रसन्नता है।उन्होंने कहा कि अजीत सिंह मेरे साथ लगभग पाँच वर्षों तक कार्य किए तब भी वह अपनी काबिलियत से ही जाने जाते थे और अब इन्हें जो मुकाम मिला है

वहां भी यह अपनी काबिलियत से ही जाने जाएंगे,मेरी शुभकामनाएं सदैव इनके साथ रही हैं और आगे भी रहेंगी।वहीं मुख्य अतिथि के रूप में सहायक अभियोजन अधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि अजीत सिंह हमारे काफी नजदीकी अधिकारी रहे हैं और यह कानून के काफी जानकार भी रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अजीत सिंह न्यायालय में न्यायालयीन कार्यों के दरमियान अधिवक्ता संघ एवं न्यायालय के मध्य सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाकर अपने कार्यों का निर्वहन करते हुए यह बड़ी उपलब्धि हासिल की इस पर मुझे अपार हर्ष है।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में थाना प्रभारी नेहरू सिंह खंडाते ने कहा कि 3 वर्ष के दरमियान एडीपीओ साहब ने कानून संबंधी हर समय हमारी मदद किया है।उन्होंने कहा कि न्यायालय में साक्ष्य ,किसी भी मामले में किसी भी समय राय लेना हो तो कानूनी बिंदुओं को विधिवत ढंग से हमें समझाया है।

वहीं एजीपी मारकंडे मणि त्रिपाठी ने कहा कि अजीत सिंह एडीपीओ की इच्छा शक्ति बलवती रही है।हमेशा इनके अंदर यह उत्साह देखने को मिलता था कि यह निश्चित ही बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।इनकी लगन ऐसी थी

कि कुछ अलग और बेहतर करें जिससे बड़ा मुकाम हासिल हो और इन्होंने वह करके दिखाया।उन्होंने कहा कि इनका व्यवहार और स्वभाव काफी विनम्र रहा जिससे न्यायिक अधिकारीगण,न्यायालय कर्मचारीगण, अभियोजन अधिकारीगण एवं अधिवक्ता संघ से सदैव इनको सम्मान मिला।

मैं सहर्ष इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।वहीं देवसर सहायक अभियोजन अधिकारी कृष्ण पाल सिंह ने भाव विभोर होकर कहा कि आपका साथ और सहयोग हम सभी को मिला जिसे भुलाया नहीं जा सकता।आप आगे और बड़ी कामयाबी हासिल करें

और खुशियों से सदैव मुस्कुराते रहें।इस दौरान प्रदीप सिंह एसआई थाना जियावन भी मंचासीन रहे।वहीं सभी अतिथियों का स्वागत एवं आभार एजीपी श्री त्रिपाठी द्वारा किया गया।

एडीपीओ अजीत सिंह ने जताया आभार

देवसर एडीपीओ अजीत सिंह ने न्यायालय के सभी कर्मचारीयों, अधिकारी एवं स्टाफ जनों सहित सभी स्नेही जनों का सहर्ष आभार प्रकट किया।

वहीं श्री सिंह ने कहा कि मुझे मेरे कार्यकाल के दरमियान आप सभी ने जो स्नेह और प्यार दिया उसका मैं सदैव ऋणी रहूंगा।आप सब का यही स्नेह और प्यार मैं जहां भी रहूं बना रहे इन्हीं अपेक्षाओं के साथ मैं आप सभी का अंतर्मन से आभार प्रकट करता हूं।

शुभ चिंतकों की खुशियों से हुईं आंखें नम

श्री सिंह को न्यायालयीन कर्मचारी एवं उनके शुभचिंतकों ने उन्हें सप्रेम भेंट प्रदान किया एवं उन्हें पब्लिक प्रासिक्युटर सीबीआई के पद पर कार्य करने हेतु मिली बड़ी जिम्मेदारी के लिए शुभ आशीष देते हुए

उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की।सभी के चेहरों पर एक तरफ खुशी देखी गई तो वहीं दूसरी तरफ उनके स्टाफ एवं शुभचिंतकों की आंखें खुशियों से नम रहीं।

इस दौरान न्यायालय के कर्मचारी एवं पीएलबी अम्बरीश पाठक,पत्रकार गणेश चतुर्वेदी,संतोष कुशवाहा ने भी उक्त कार्यक्रम में हिस्सा लिया और साथ सहभोज किया।तत्पश्चात श्री सिंह को सभी ने भावभीनी विदाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here