SINGRAULI Collector :नवागत कलेक्टर के सामने कई चुनौतियां,निवर्तमान कलेक्टर को दी गई भावभीनी विदाई

SINGRAULI। नवागत कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने बुधवार की सुबह करीब 11 बजे कलेक्टोरेट भवन पहुंच पदभार ग्रहण किया। इस दौरान निवर्तमान कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने उन्हें चार्ज दिया। तत्पश्चात कलेक्टोरेट के अधिकारी, कर्मचारियों ने नवागत कलेक्टर का स्वागत करते हुए निवर्तमान कलेक्टर को भावभीनी विदाई दी गयी।

नवागत कलेक्टर के सामने एक नहीं अनेकों चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती दफ्तरों में मची भर्रेशाही, कमीशनखोरी, भष्ट्राचार है। इन सब अहम बिंदुओं से निपटने के लिए नवागत कलेक्टर कौन सा कदम उठायेंगे सबकी नजर इन्हीं पर गड़ी रहेगी।

दरअसल पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव के संपन्न होने के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि कलेक्टर राजीव रंजन मीना का तबादला होगा।

दोनों चुनावों में भाजपा की हुई फजीहत को लेकर चर्चाएं अभी भी चल रही हैं कि खण्ड एवं जिला प्रशासन की ढुलमूल रवैया के साथ-साथ कई दफ्तरों में मची भर्रेशाही, रिश्वतखोरी का खामियाजा भुगतना पड़ा है। आम जनता रिश्वतखोरी से त्रस्त हो चुकी है और अपना गुस्सा पंचायत एवं नगरीय निकाय के चुनाव में दिखा भी दिया है। इन दोनों चुनावों में भाजपा को करारा झटका लगा है।

तभी से मांग की जा रही थी कि लंबे अर्से से पदस्थ अधिकारियों का जब तक तबादला नहीं होगा तब तक जनता का गुस्सा बरकरार रहेगा। इधर जिले के नवागत कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय में पहुंचकर पदभार ग्रहण किये तथा वरिष्ट अधिकारियो के कलेक्टर द्वारा परिचय प्राप्त किया गया।

स्थानांतरित कलेक्टर राजीव रंजन मीना के विदाई एवं जिले के नवागत कलेक्टर अरूण कुमार परमार के स्वागत समारोह का आयोजन कलेक्ट्रट सभागार में किया गया। इस अवसर पर जहा स्थानातरित कलेक्टर राजीव रंजन मीना के द्वारा जिले में किये गये कार्यो में अधिकारियों, कर्मचारियों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया।

वही आगे भी इसी तरह से कार्य करते रहने की अपेक्षा की गई। वहीं नवागत कलेक्टर ने अधिकारी, कर्मचारियो को संबोधित करते हुये कहा कि जिस तरह से पूर्व में एक टीम भावना के साथ कार्य कर रहे थे। मेरी आपेक्षा है कि आने वाले दिन में उसी टीम भावना के साथ कार्य कर जिले के विकास मे अपना सहयोग प्रदान करें।

स्वागत के दौरान अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, बीपी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, एसडीएम चितरंगी सम्पदा सर्राफ, जिला खनिज अधिकारी एके राय, डीडीए आशीष पाण्डेय, तहसीलदार रमेश कोल, प्रीति सिकरवार, डीएसओ पीसी चन्द्रवंशी, डीपीसी आरके दुबे, लोक सेवा प्रबंधक रमेश पटेल सहित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here