SINGRAULI:यातायात पुलिस ने उत्कृष्ट विद्यालय बैढन में जाकर बच्चों को यातायात के नियमों के प्रति जागरुकता का पाठ पढ़ाया

SINGRAULI। जिले की यातायात पुलिस ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक के नियमों की जानकारी देने के लिए विशेष अभियान चलाया। यातायात पुलिस की टीम ने गुरूवार को उत्कृष्ट विद्यालय बैढन में बच्चों एवं स्कूल बस चालकों और परिचालकों को यातायात के नियमों की जानकारी दी।

बच्चों की सुरक्षा के लिए विशेष निर्देश भी जारी किए। यह अभियान पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा के निर्देश पर शुरू किया गया है।

ज़िला मुख्यालय बैढन स्थित उत्कृष्ट विद्यालय में पहुंचे यातायात थाना प्रभारी रामायण प्रसाद मिश्रा ने बच्चों को भी सुरक्षित रहने के तरीके बताए। उन्होंने बताया कि जब भी सड़क पार करें तो पहले दोनों तरफ देखें।

अगर कोई वाहन आ रहा हो तो उसके गुजरने का इंतजार करें और सड़क खाली होने के बाद ही पार करें। इसके बाद उन्होंने स्कूल के शिक्षकों, वैन ड्राइवर और कंडक्टरों को रोड सेफ्टी के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान श्री मिश्रा ने कहा कि बच्चे मस्ती में रहते हैं। वे सड़क पार करते समय लापरवाही बरतते हैं, जिससे कई बार हादसा हो जाता है।

वहीं कई बार यह भी देखने में आया है कि स्कूली वाहनों के चालक भी यातायात के नियमों का पालन नहीं करते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए पुलिस द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है।

अभी समझा रहे हैं, बाद में सख्ती करेंगे 

यातायात प्रभारी श्री मिश्रा ने कहा कि अभी स्कूली वाहनों के चालकों और परिचालकों को समझाया जा रहा है। अगर उसके बाद भी वे यातायात नियमों के प्रति गंभीर नहीं रहते हैं तो उसके खिलाफ सख्ती की जाएगी। अब जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, बाद में जांच अभियान चलाया जाएगा।

प्रभारी ने बताया कि छुट्टी के समय स्कूलों के बाहर पुलिस टीम तैनात की जाएगी। सभी स्कूलों की बसों की जांच भी पुलिस द्वारा की जाएगी। अगर बसों में कोई कमी पाई जाती है,

तो भी स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान यातायात थाने की पुलिस अधिकारी कर्मचारी स्कूल के बच्चों समेत शिक्षक शिक्षिकाए मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here