SINGRAULI:धनबाद में रेलवे की आयोजित सांसद बैठक में भाग लेंगे श्रीकृष्ण गौतम

SINGRAULI:धनबाद मंडल के सांसदों की डीआरएम कार्यालय सभागार में 18 नवंबर को मंडल संसदीय समिति की बैठक रखी गई है। बैठक में धनबाद रेल मंडल के क्षेत्र में पड़ने वाले सभी सांसद जुटेंगे।

बैठक में केंद्रीय आवासन एवं शहरी विकास तथा पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्री  हरदीप सिंह पुरी एवं सोनभद्र के सांसद श्री पकौड़ी लाल कोल के प्रतिनिधि के रूप में  श्रीकृष्ण गौतम सदस्य, राष्ट्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री काउंसिल, रेल मंत्रालय भाग लेने हेतु प्रस्थान कर गए हैं।

इस बैठक में भाग लेने हेतु सिंगरौली के राज्यसभा सांसद  अजय प्रताप सिंह एवं सोनभद्र के राज्यसभा सांसद  रामशकल भी धनबाद पहुंच रहे हैं। सांसदों एवँ प्रतिनिधियों द्वारा नई ट्रेनों को चलाने सहित अन्य सुझाव दिये जायेंगे।

सांसदों के सुझाव पर पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा की मौजूदगी में चर्चा होगी। बैठक के मद्देनजर धनबाद डिवीजन के क्षेत्राधीन 16 सांसदों को आमंत्रित किया गया है।

सांसदों ने बैठक के मद्देनजर अपना एजेंडा डिवीजन को भेज दिया है। हर एजेंडे के अनुकूल डिवीजन की ओर से जवाब तैयार कराया गया है। मूलरूप से सांसद बैठक में रेलयात्रियों की सुविधाओं से संबंधित मुद्दा उठाएंगे। बैठक में रेलवे की योजनाओं के विस्तार पर बातचीत होगी।

डीआरएम आशीष बंसल सांसदों के एजेंडे पर हुई कार्रवाई की जानकारी देंगे। 30 दिसंबर 2021 को हुई बैठक में जिन प्रस्तावों पर सहमति बनी थी, उनकी प्रगति पर भी चर्चा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here