सिंगरौली

SINGRAULI NEWS:सीकेडी माफिया के गुर्गे चढ़े पुलिस के हत्थे लाखों का माल बरामद

SINGRAULI NEWS: लाखों रुपए के कबाड़ के साथ में कबाड़ माफिया के गुर्गों को धर दबोचा। औद्योगिक नगरी सिंगरौली का बदनुमा दाग बन चुके सीकेडी माफिया हमेशा से सिंगरौली जिले की जिला प्रशासन के लिए सर दर्द बना रहा है.

ऐसा नहीं है कि सीकेडी माफिया से सिर्फ कंपनियां प्रभावित हैं बल्कि जिला प्रशासन सहित पुलिस के आला अधिकारियों के नाक में दम करने वाले से सीकेडी माफिया की जड़ें भले ही काफी गहरी हो चुकी हैं मगर समय-समय पर पुलिस ऐसे माफियाओं के बुलंद हौसले पर वार करती रहती है.

दरअसल इस बार भी सिंगरौली पुलिस के जवानों ने ऐसे ही एक सीकेडी माफिया को रंगे हाथों धर दबोचा है आपको बताते चलें कि सीकेडी माफिया से औद्योगिक इकाइयों को प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए की क्षति पहुंचाई जाती है एक तरफ यह सीकेडी माफिया औद्योगिक इकाइयों को नुकसान पहुंचाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ अपराधियों को शरण देने का काम भी यही माफिया कर रहे हैं। अपराधियों के बुलंद हौसलों के बीच सिंगरौली पुलिस उनके मंसूबों पर कामयाब नहीं होने दे रही है लगातार पुलिस के प्रयास से ऐसे माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है।

चार लाख रुपए से ज्यादा का माल हुआ बरामद

नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड के जयंत परियोजना की इकाई में घुसकर कंपनी के लाखों रुपए की कीमत के सामान को गवार माफिया के द्वारा चुरा लिया गया इससे पहले कि कबाड़ माफिया लाखों रुपए की माल के साथ चंपत हो जाते उससे पहले ही जयंत चौकी पुलिस को कबाड़ माफिया की इस साजिश का पता चल गया जिसके बाद जयंत चौकी प्रभारी ने बड़ी ही कार्य कुशलता के साथ में स्वयं और अपनी टीम को मिली जानकारी के अनुसार कबाड़ माफिया की धरपकड़ में लग गए जयंत परियोजना के बेस वर्कशॉप के पास जयंत पुलिस ने संबंधित कबाड़ चोरों को मौके पर धर दबोचा पुलिस की इस कार्रवाई में ₹420000 का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है.

इसके साथ ही पुलिस ने एक पिक अप वाहन यूपी 64AT4946 को मौके पर जप्त किया जयंत पुलिस की तत्परता से कबाड़ चोरों के मंसूबों पर पानी भरने के बाद अब उन्हें हवालात की हवा भी खानी पड़ेगी दर्शन पुलिस ने संबंधित वाहन पर अवैध रूप से लोड एवं चोरी किए गए कबाड़ के साथ में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्रवाई में जयंत परियोजना का चोरी किया गया वायर रोप वे पुराने रोलर एवं अन्य सामान को बरामद करने में सफलता हासिल की है जप्त किए गए स्माल की कीमत लाखों रुपए की बताई जा रही है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

पिकअप वाहन पर लगे वायर रोप वे पुराने रोलर एवं अन्य सामान के साथ में गिरफ्तार किए गए लोगों पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया है संबंधित मामले में पुलिस ने अपराध क्रमांक 45/23 धारा 379 के तहत मामला कायम कर विवेचना में लिया है जैन पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि संबंधित कबाड़ को किसके पास भेजा जाना था और इस मामले में कितने लोग लिप्त हैं इसके बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button