सिंगरौली -राजेश सिंह /शशिकांत कुशवाहा


बाहर की यात्रा कर जिले मे आने वालो को 14 दिनो तक रहना होगा होम क्वारेनटाईनः-केवीएस चौधरी

सिंगरौली : कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के द्वारा इस आशय के आदेश जारी किये गये है कि सिंगरौली जिले से बाहर जाने और अन्य प्रदेश से जिले आने के लिए किसी पास की जरूरत नहीं होगी। इसी तरह प्रदेश के एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए भी किसी प्रकार के पास और अनुमति की आवश्यक नहीं होगी।

बाहर जाने के लिए पास की सुविधा को समाप्त

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के द्वारा जारी आदेश मे स्पष्ट किया गया है कि शासन द्वारा राज्य भीतर अथवा बाहर जाने के लिए पास की सुविधा को समाप्त किया गया है किंतु जिले के बाहर से जिले मे आने पर 14 दिनो तक होम क्वारेंटाईन मे रहने की बाध्यता को समाप्त नही किया गया है। अतः जिले के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियो को चाहे वह राज्य शासन, केन्द्र शासन निजी क्षेत्र के कर्मचारी हो जिले के सीमा मे प्रवेश करने के पूर्व सीमाओ मे बनाये गये चेकपोस्टो मे अपना स्वास्थ्य परीक्षण करना अनिवार्य होगा इसके साथ ही चेकपोस्ट मे अपना संम्पूर्ण विवरण दर्ज कराना अनिवार्य होगा।

जिले मे प्रवेश करने वाले व्यक्ति अनिवार्य रूप से 14 दिनो तक होम क्वारेंटाइनकलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री चौधरी के द्वारा बाहर से आने वाले व्यक्तियो को आदेशित किया गया है कि जिले मे प्रवेश करने वाले व्यक्ति अनिवार्य रूप से 14 दिनो तक होम क्वारेंटाइन मे रहेगे। कलेक्टर के द्वारा जिले मे पदस्थ राज्य शासन केन्द्र सरकार एवं निजी क्षेत्र के कर्मचारियो जो लाकडाउन के दौरान मुख्यालय से बाहर रहे है उन्हे निर्देशित किया गया है जिले मे प्रवेश करने के पूर्व चेकपोस्ट के अतिरिक्त अपने विभाग प्रमुख को भी अपने आने की सूचना से अवगत करायेगे।तथा 14 दिनो की होम क्वारेंटाईन अवधि पूर्ण होने के उपरान्त ही अपने ड्यूटी मे उपस्थित होगे।

आदेश का उल्लघन करने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध होगी कार्यवाही

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी किये गये इस आदेश का उल्लघन करने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188, मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 5 के साथ ही अन्य सुसंगत प्रावधानो के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here