Emotional Video: एक चिंपैंजी (chimpanzee) मां का अपने नवजात बच्चे (newborn baby) के साथ पुनर्मिलन का वीडियो निश्चित रूप से आपके दिल को पिघला देगा. सोशल मीडिया पर सेडगविक काउंटी चिड़ियाघर (Sedgwick County Zoo) द्वारा दिल को छू लेने वाली क्लिप पोस्ट की गई है. मंगलवार को सी-सेक्शन के जरिए नवजात बच्चे का जन्म हुआ.

जन्म के बाद चिंपैंजी अपने आप ठीक से सांस नहीं ले रहा था, इसलिए अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे दो दिनों तक रखने का फैसला किया. वीडियो में मां, जिसका नाम महले है, दो दिन के अलगाव के बाद अपने बच्चे को देखने के बाद उसे गले लगा लेती है. बेबी चिंपैंजी का नाम कुचेज़ा रखा गया, जिसका स्वाहिली में मतलब होता है ‘खेलना’.

देखें Video:

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “लगभग पूरे 2 दिनों के बाद, महाले और बच्चे आज सुबह फिर से मिल गए! महाले ने सी-सेक्शन के माध्यम से जन्म दिया, जब उसके श्रम ने प्रगति करना बंद कर दिया था. बच्चे को अपने दम पर पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी.” जन्म इसलिए उसे मेडिकल टीम से उपचार और देखभाल प्राप्त करने के लिए अस्पताल में रहना पड़ा जब तक कि वह मां के पास लौटने के लिए पर्याप्त स्वस्थ नहीं हो गया.”

एक अन्य पोस्ट में जू ने सोशल मीडिया फॉलोअर्स को जानकारी दी कि बच्चा और मां कमाल कर रहे हैं. पोस्ट को कैप्शन दिया गया था, “जस्ट इन द कीपर्स: महाले और बेबी कमाल कर रहे हैं और हमारे लड़के का अब एक नाम है! कुचेज़ा (कू-चाय-ज़ुह) का मतलब स्वाहिली में” प्ले “है. माँ और बेटे के बीच का क्षण.”

Kwch.com की रिपोर्ट के अनुसार, चिड़ियाघर में पशु स्वास्थ्य के निदेशक डॉ हीथर एरेन्स ने मानव चिकित्सा डॉक्टरों के साथ बच्चे को जन्म देने में मदद की. उसने पोर्टल को बताया कि मानव और पशु के जन्म के बीच का अंतर यह है कि डॉक्टर यह पता लगाने के लिए जानवरों की निगरानी नहीं कर सकते कि उनके संकुचन क्या कर रहे हैं. फिर भी, उसने कहा कि कुचेज़ा की डिलीवरी सबसे अच्छा परिणाम है जो वे मांग सकते थे.

डॉ। एरेन्स ने पोर्टल को बताया, “टीमवर्क और मानव चिकित्सा डॉक्टरों के साथ सहयोग और समुदाय के साथ सहयोग, मुझे लगता है कि ऐसा कुछ है जो हर चिड़ियाघर के पास नहीं है. विचिटा में इसका हिस्सा बनने के लिए बहुत भाग्यशाली है.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here