राजपाल यादव को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का शानदार कॉमेडियन माना जाता है। वह अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों को खूब हंसाते हैं। बहुत जल्द अभिनेता रुबीना दिलैक के साथ अपनी फिल्म अर्ध लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में राजपाल यादव ट्रांसजेंडर शिवा के रुप में नजर आने वाले हैं। शिवा अपने सपनों से शहर मुंबई में गुजर-बसर करने के लिए अपनी पत्नी की मदद से ट्रांसजेंडर बनने का दिखावा करता है।

अर्ध मुंबई के लगभग हर सपने देखने वाले की कहानी है। अर्ध में ट्रांसजेंडर से पहले राजपाल यादव अपनी और भी कई फिल्मों में अलग-अलग किरदारों के जरिए दर्शकों के दिलों पर राज करने में सफल रहे हैं। तो चलिए आपको उनकी फिल्मों के कुछ किरदारों के बारे में बताते हैं।

भूल भुलैया और भूल भुलैया 2 दोनों में राजपाल यादव ने अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों को खूब गुदगुदाया है। इस फिल्म में वह ऊंची सी चोटी रखे और धोती पहनकर बहुत ही मजेदार किरदार में दिखे हैं। राजपाल यादव भूल भुलैया में छोटा पंडित के किरदार में हैं जो भूत-प्रेत भगाने का काम करते हैं, लेकिन एक दिन छोटा पंडित का मंजूलिका नाम की रुह से सामना हो जाता है, जिसके बाद उनका मानसिक संतुलन हिल जाता है।

मैं मेरी पत्नी और वो

साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म मैं मेरी पत्नी और वो एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में राजपाल यादव लखनऊ यूनिवर्सिटी के छोटे बाबू की भूमिका में नजर आए थे। जिनकी शादी उनसे लंबी और बहुत खूबसूरत महिला वीना (रितुपर्णां सेनगुप्ता) से हो जाती है। लेकिन वह किसी न किसी वजह से अपनी पत्नी को लेकर असुरक्षा महसूस करता है और उसपर संदेह भी करता है।

चुप चुपके
करीना कपूर, शाहिद कपूर, नेहा धूपिया, सुनील शेट्टी, परेश रावल और राजपाल यादव स्टारर फिल्म चुप चुपके साल 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में राजपाल यादव, परेश रावल के साथ मछुआरे का काम करते हैं। बाद में फिल्म में उन्हें ओमपुरी के गुजराती घर में नौकर का काम करना पड़ता है। जूते पॉलिश करने वाला सीन हो, कपड़े धोने का या फिर खाना मांगने का ये देखने के बाद तो हंसते-हंसते लोटपोट होना तय है।

मालामाल वीकली
2006 में आई फिल्म मालामाल वीकली हंसी का पिटारा थी। लॉटरी सिस्टम के ऊपर बनाई गई इस फिल्म में रितेश देशमुख, परेश रावल, ओम पूरी और राजपाल यादव मुख्य भूमिका में थे। राजपाल यादव इस फिल्म में सुधा चंद्रन यानि ठकुराइन के भाई ‘बाजे’ की भूमिका में थे। बाजे बनकर उन्होंने इस फिल्म में खूब कॉमेडी की है।

वर्ष 2007 में रिलीज हुई यह फिल्म दर्शकों की सबसे पसंदीदा कॉमेडी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में राजपाल यादव, कुणाल खेमू, तुषार कपूर, शरमन जोशी मुख्य भूमिका में हैं। ढोल में राजपाल यादव मारतंड के रोल में हैं और पूरी फिल्म में वह खूब कॉमेडी करते नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here