भारत मे अगर किसी के किसी को कम समय मे ज्यादा अमीर बनना है तो उसका सिर्फ और सिर्फ एक ही माध्यम है वह है बॉलीवुड. ऐसा इसलिए क्योंकि बॉलीवुड की दुनिया मे एक फ़िल्म करने के लिए अभिनेता या अभिनेत्री करोडो रुपए लेती है. जिसके चलते वह अगर 10 फिल्मे भी कर ले तो कुछ ही समय मे करोडो की सम्पति के मालिक हो जाते है. इस सूची में अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान , अक्षय कुमार और भी बहुत सारे बड़े-बड़े नाम शामिल है जिन्होंने बॉलीवुड की दुनिया मे काफी पैसा कमाया है और साथ ही करोडो की सम्पति बनाई है.

जिसके चलते यह सभी अभिनेता हमेशा यह कोशिश करते है कि पैसा कम से कम भारत सरकार को दिखाए ताकि टैक्स भी कम ही देना पड़े. इसी के चलते भारत का ईडी डिपार्टमेंट इन बॉलीवुड के सितारो की छान-बीन ही करता रहता है कि वह टैक्स समय से भरते है या नही और इसी के साथ इनके पास काला धन यानी अवैध धन तो नही है. इसी के चलते वर्थमान समय मे बच्चन परिवार के सिर के ऊपर संकट के बादल छा गए है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन को ईडी ने पूछताछ के लिए बुला लिया है. आइये आपको बताते की ऐश्वर्या राय ने ऐसा क्या कर दिया जिसके चलते उन्हें पूछ-ताछ के लिए बुला लिया गया है.

बॉलीवुड वालो की है विदेशो में करोडो की सम्पति

भारत मे बहुत सारे लोग टैक्स की बचत करने के लिए विदेशो में पैसा निवेश कर देते है ताकि भारत सरकार को इसका पता नही चले. इन साभी का ध्यान रखने के लिए भारत सरकार ने एक विभाग बनाया है जिसका नाम ईडी विभाग है. इसी के चलते ई.डी विभाग हमेशा उन लोगो की छान-बीन करता रहता है जो कि टैक्स की छोरी बचाने के लिए विदेशो में घर खरीदते है. ऐसा ही कुछ टैक्स बचाने के लिए ऐश्वर्या राय में भी किया है जिसके चलते ऐश्वर्या राय सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है. आपको बता दे इसी वजह से अमिताभ बच्चन भी काफ़ी समय से परेशान चल रहे है.

बड़े अधिकारी करेगे पूछताछ

वर्थमान समय मे बॉलीवुड के अभिनेताओं के पास करोडो-अरबो की सम्पति है जिसके चलते वह अपना जीवन बहुत ही शाही और लक्सरी अंदाज में जीना पसन्द करते है. ऐसा ही ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ है. ऐसा इसलिए क्योंकि वर्थमान समय मे ऐश्वर्या राय बच्चन के पास करोडो की सम्पति है और आज भी अच्छा खासा पैसा कमा ही लेती है. ऐश्वर्या राय बच्चन भारत सरकार को करोडो रुपए का टैक्स भरती है.

लेकिन हालहि में ईडी विभाग ने ऐश्वर्या राय को पुछताछ के लिए बुलाया है क्योंकि उन्हें पता चला ऐश्वर्या राय के पास विदेश में भी करोडो की सम्पति है जिसका किसी को भी नही पता है. ईडी विभाग का को एक पनामा नाम का पेपर लीक हुआ था जिसकी रिपोर्ट से पता चला है कि ऐश्वर्या राय का उन भारतीयों में शामिल है जिनका पास विदेशो में काफी प्रॉपर्टी है और इसी के साथ-साथ ऐश्वर्या राय के विदेशी बैंकों में भी खाते है. यही कारण है चलते ऐश्वर्या राय बच्चन वर्थमान समय मे चर्चा का विषय बनी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here