ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू सत्र की अंतिम बैडमिंटन प्रतियोगिता बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स से हट गई हैं क्योंकि वह बाएं टखने की चोट से अभी पूरी तरह नहीं उभरी हैं. ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू सत्र की अंतिम बैडमिंटन प्रतियोगिता बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स से हट गई हैं क्योंकि वह बाएं टखने की चोट से अभी पूरी तरह नहीं उभरी हैं।

इस प्रतियोगिता में 2018 की चैंपियन सिंधू अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान चोटिल हो गई थी। बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स चीन के ग्वांगझू में 14 दिसंबर से खेला जाएगा। सिंधू के पिता पी वी रमन्ना ने पीटीआई से कहा,‘‘ उसके डॉक्टर ने उसे कुछ और दिन तक आराम करने के लिए कहा है  ताकि वह नए सत्र से पहले पूरी तरह फिट हो जाए। उसने तमाम पहलुओं पर विचार किया। ग्वांगझू में कई तरह के प्रतिबंध हैं और नए सत्र को ध्यान में रखते हुए उसने यह फैसला किया।’’

उन्होंने कहा,‘‘ उसने दो सप्ताह पहले अभ्यास शुरू कर दिया था और जनवरी तो वह पूरी तरह फिट हो जाएगी। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए उसने भारतीय बैडमिंटन संघ को पत्र भेजकर अपने फैसले से अवगत कराया।’’ सिंधू के हटने का मतलब है कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व केवल एचएस प्रणय करेंगे।

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here