इसके अलावा पुरुष और महिला युवा टीमों ने भी अपनी संबंधित स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर इसे भारत के लिए एक और सफल दिन बना लिया। भारत अभी तक इस प्रतियोगिता में 17 स्वर्ण पदक जीत चुका है। भारत ने कोरिया के डेगू में चल रही 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप की एयर पिस्टल प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहराते हुए मंगलवार को चार और स्वर्ण पदक जीते। शिव नारवाल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में सोने का तमगा हासिल किया जबकि इसी स्पर्धा के जूनियर वर्ग में सागर डांगी ने स्वर्ण पदक जीता।

इसके अलावा पुरुष और महिला युवा टीमों ने भी अपनी संबंधित स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर इसे भारत के लिए एक और सफल दिन बना लिया। भारत अभी तक इस प्रतियोगिता में 17 स्वर्ण पदक जीत चुका है। नारवाल ने पुरुषों की एयर पिस्टल के फाइनल में कोरिया के अनुभवी पार्क दाहुन को करीबी मुकाबले में 17-13 से हराया। भारत के विजयवीर सिद्धू ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया। पुरुषों की जूनियर एयर पिस्टल स्पर्धा में पहले दो स्थान पर भारतीय खिलाड़ी रहे। सागर डांगी ने सम्राट राणा को 17-13 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। उज्बेकिस्तान के मुखमद कमालोव ने कांस्य पदक हासिल किया।

भारत ने तीसरा स्वर्ण पदक पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में जीता। भारत के संदीप बिश्नोई, साहिल और अमित शर्मा ने कोरियाई टीम को स्वर्ण पदक के मुकाबले में 16-8 से हराया। दिन का चौथा और अंतिम स्वर्ण पदक महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में मिला। भारत के कनिष्का डागर, यशस्वी जोशी और हरनवदीप कौर ने कोरिया की एक अन्य टीम को फाइनल में 16-10 से हराया।

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here