vastu shastra मनुष्य के जीवन में एक अहम रोल निभाता है vastu shastra वास्तु शास्त्र को मानने वाले लोगों के लिए यह विशेष जानकारी है vastu shastra वास्तु शास्त्र के अनुसार नीचे दिए गए तीन वृक्षों को घर में लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं जिससे घर में धन की वर्षा होती है आइए जाने नीचे दिए गए तीन पौधों के बारे में

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में हमें सिखाया जाता है कि किस तरह से जीवन में सुख संपन्नता और समृद्धि लेकर आ सकते हैं। इसी के साथ साथ हमें घर की विशाल के बारे में भी बताया जाता है कि किस दिशा में किस तरह की चीजें रखी जा सकती है। इसीलिए यह भी बताया जाता है कि किस तरह के पेड़ पौधे घर में लगाना शुभ होता है और किस तरह के पेड़ पौधे अशुभ होते हैं।

vastu shastra के अनुसार अनार का पौधा लगाने से होती है धन की वर्षा

अनार का पौधा घर में लगा लेते हैं तो काफी अच्छा होता है। वैसे तो अनार हमारे सेहत के लिए भी बहुत ही अच्छा माना जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में इसे व्यक्ति को समृद्ध बनाने के लिए उपयोग में लाया जाता है। अगर अनार के पौधे को घर में लगा लिया जाए तो कर्ज से मुक्ति प्राप्त हो जाती है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसे दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए।

vastu shastra के अनुसार बांस का पौधा होता है शुभ
बांस के पौधे को वास्तु शास्त्र या फिर फेंगशुई में भी बहुत ही शुभ माना गया है। अगर इस पौधे को ईशान कोण या फिर उत्तर दिशा में लगा देते हैं तो हमेशा पैसों की बरसात होने लग जाती है। लेकिन कभी भी अपने घर के सामने बांस का पौधा ना लगाएं क्योंकि यह बहुत ही अशुभ माना गया है।

बेल का पौधा भी vastu shastra के अनुसार होता है शुभ
वास्तु शास्त्र की मानें तो बेल का पौधा बहुत ही शुभ है। धार्मिक मान्यताओं की मानी जाए तो बेल के पौधे में भगवान शिव वास किया करते हैं। जिस घर के गेट पर स्वयं भगवान शिव यानी की बेल का पौधा मौजूद होता है वहां पर कभी भी कंगाली नहीं आती है। बेल का पौधा लगाने पर हमेशा घर की तिजोरी भरी हुई रहती है। साथ ही सा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here