थ्रेडिंग का शार्प धागा हमारी सॉफ्ट स्किन पर बार-बार लगता है, तो यह प्रॉब्लम हो जाती है। ऐसे में आपको कुछ चीजों का ख्याल रखना चाहिए जिससे कि आपको यह प्रॉब्लम ना हो। आइए, जानते हैं कुछ टिप्स

कई लोगों को थ्रेडिंग कराने के बाद फोरहेड पर दानों की प्रॉब्लम हो जाती है। ये दाने तब और भी खतरनाक हो जाते हैं, जब इनमें खुजली होने लगती है। ऐसे में जब भी हम इन दानों को खुजाते हैं, तो इनके निशान स्किन पर छूटते चले जाते हैं। असल में जब थ्रेडिंग का शार्प धागा हमारी सॉफ्ट स्किन पर बार-बार लगता है, तो यह प्रॉब्लम हो जाती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि कुछ बेसिक चीजों का ध्यान रखें, जिससे कि आपको फोरहेड पर दाने न हो।

पार्लर से आते ही चेहरा धोएं
पार्लर में थ्रेडिंग करने से पहले आपकी आइब्रोज और फोरहेड पर पाउडर लगाया जाता है, जिसके कि एकस्ट्रा ऑयल हट जाए और आसानी से थ्रेडिंग बन सके। ऐसे में इस पाउडर से भी रिएक्शन होकर दाने निकल सकते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आते ही चेहरा किसी फेसवॉश से धोएं।

एलोवेरा जेल लगाएं
चेहरा धोने के बाद आप फोरहेड और आइब्रोज पर एलोवेरा जेल लगाएं। इससे स्किन को ठंडक मिलेगी और निशान भी नहीं पड़ेंगे।

कोकोनट ऑयल लगाएं
कोकोनट ऑयल भी आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है। आप कोकोनट ऑयल से फोरहेड और आइब्रोज पर हल्के हाथों से मसाज कर सकते हैं।

गुलाब जल और ग्लिसरीन
गुलाब जल भी रेशैज से बचाने में बहुत फायदेमंद है। इसके लिए आपको 2-3 बूंदें ग्लिसरीन की लेकर इसमें थोड़ा-सा गुलाब जल मिलाना है। अब इसे अच्छी तरह मसाज कर लें। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो ग्लिसरीन न लगाएं। आप सिर्फ गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here