Facts Of Richest Village Of China: दुनिया में न कितने देश हैं और न जाने कितने राज्य हैं। हर देश और उनके राज्यों अपनी-अपनी खूबी है। वहीं इन देशों में कई ऐसे भी गांव हैं जो किसी न किसी खास वजह से जाने जाते हैं यानी काफी फेमस हैं। ऐसा ही एक गांव जहां रहने वाला हर व्यक्ति अमीर है, या यूं कह लें कि हर व्यक्ति अमीर है। यह गांव हुआझी नाम से जाना जाता है और जियांगयिन शहर के पास बसा है। इस गांव में रहने वाले हर व्यक्ति की इनकम 80 लाख रुपये से भी अधिक है। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

गांव के लोग करते हैं खेतीबाड़ी (Village people do farming)

इस गांव में ज्यादातर लोग खेतीबाड़ी करते हैं। यहां के लोगों के पास आलीशान घर, महंगी गाड़ियां समेत कई लग्जरीज चीजें हैं। यहां की सड़कों से लेकर पानी तक हर चीज की व्यवस्था किसी मेट्रो सिटी (Metro City) जैसी है।

आपको बता दें कि यहां हालात पहले ऐसे नहीं थे। 1961 में यह गांव जब बसा था तब यहां के लोग गरीब थे। यही नहीं इस गांव के कृषि (Agriculture) के हालात भी काफी बदतर थे। लेकिन इस गांव के लोगों ने लगतार मेहनत की और गांव और अपने हालात बदल दिए। आज के समय इस गांव को दुनिया के सबसे अमीर गांवों में से एक माना जाता है।

आपको बता दें की गांव के अध्यक्ष वू रेनवाओ ने अपने समर्पण और जिद्द से इस गांव के हालात (Condition) पूरी तरह से बदल दिए। इस गांव की डेवलपमेंट में इनका काफी बड़ा हाथ है। इस गांव के लोग एक साथ मिलकर खेती करते हैं, जिस वजह से इस गांव के लोगों की किस्मत बदल गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here