ब्रिटेन के ब्रिस्टल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. साउथेम्प्टन विश्वविद्यालय में पढ़ रही जेस डेविस उस समय हैरान रह गईं जब उन्होंने अपने जन्मदिन की पार्टी से पहले शौचालय जाते समय अचानक एक लड़के को जन्म दिया। 20 वर्षीय डेविस को अपनी गर्भावस्था के बारे में कोई जानकारी नहीं थी क्योंकि उसे सामान्य गर्भवती महिलाओं की तरह बेबी बंप नहीं था।

गर्भावस्था को अनियमित पीरियड्स समझा

इंडिपेंडेंट रिपोर्ट के मुताबिक, डेविस अनियमित पीरियड्स के दौरान गर्भावस्था के कारण होने वाले पेट दर्द को एक समस्या मानते हैं। “मेरी अवधि हर समय अनियमित होती है, इसलिए मैंने गर्भावस्था पर ध्यान नहीं दिया,” वह कहती हैं। कभी-कभी मेरी तबीयत भी खराब हो जाती थी, लेकिन मैं समझ गया कि यह मेरी दवा का असर है।

टॉइलेट मे हुआ डेलीवेरी

डेविस के साथ उनके जन्मदिन की रात यह अजीबोगरीब घटना घटी। एक दिन पहले उसने अपने दर्द से छुटकारा पाने के लिए नहाने का उपाय लिया था, लेकिन दर्द अभी भी बढ़ता ही जा रहा था। डेविस डिलीवरी में था, लेकिन उसने संभावना को नजरअंदाज कर दिया। पार्टी से एक रात पहले, उन्हें अचानक शौचालय जाने की इच्छा हुई। फिर वह शौचालय पर बैठ गया और धक्का-मुक्की करने लगा।

डेविस का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि वह खुद को पहुंचा रहे हैं। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर उसे एहसास हुआ कि उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है।

बच्चे का जन्म एक सपने जैसा था

डेविस ने कहा कि बच्चे का जन्म उनके लिए एक सपने जैसा था। “यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा झटका था,” वे कहते हैं। पहले तो मुझे लगा कि मैं कोई सपना देख रहा हूं। मुझे सच तब तक समझ नहीं आया जब तक मैंने उसे रोते हुए नहीं देखा। उसे देखकर मुझे एहसास हुआ कि मुझे अब बड़ा होने की जरूरत है।

डेविस ने अपने बेटे का नाम फ्रेडी ओलिवर डेविस रखा। 11 जून को जन्म के समय उनका वजन करीब 3 किलो था। डेविस की माने तो फ्रेडी एक शांत नवजात है और अस्पताल में हर कोई उसे ‘क्विट बेबी’ के नाम से जानता है।

बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं

डॉक्टरों ने कहा कि बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं। बच्चे के जन्म के बाद, डेविस का दोस्त दोनों को अस्पताल ले गया, फिर बच्चे को एक इनक्यूबेटर में रखा। डॉक्टरों के मुताबिक, फ्रेडी का जन्म 35वें हफ्ते में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here