Benefits of Drinking Beer : आज के समय में शराब से ज्यादा बीयर (Beer) पीना लोग पसंद करते हैं। पार्टी हो या मूड रिफ्रेश करना हो, लोगों की सबसे पहली पसंद बीयर ही होती है। कुछ लोगों का सोचना है की बीयर का सेवन करने से हमारे लिवर खराब हो जाते हैं और हमारे किडनी पर काफी बुरा असर पड़ता है।

लेकिन ऐसा सोचना गलत है, क्योंकि यदि आप सही मात्रा में बीयर का सेवन करते हैं, तो आपको कई बेनिफिट्स देखने को मिल जायेंगे। यदि आप रोजाना 1 बीयर का सेवन करें तो यह हेल्थ के लिए कई तरीकों से फायदेमंद साबित हो सकती है। एक रिसर्च में यह बात सामने आई थी कि अगर आप 1.5 बीयर हर दिन पीते हैं तो इससे हार्ट अटैक के खतरे को काफी हद तक कम किया जा सकता है। आप लिमिट में रहकर प्रतिदिन बीयर का सेवन करें तो कुछ इस तरह के हेल्थ बेनिफिट्स पा सकते हैं…

बियर में कम मात्रा में शराब शामिल होने के कारण बहुत से लोग इसका भरपूर सेवन करते हैं इस बहाने से कि इसमें शराब की मात्रा कम है।शायद आप नहीं जानते होंगे मगर बियर को अंगूर और जौ से बनाया जाता है जिसके कारण इसमें पोशाक तत्व मिलते हैं। आपको बता दें कि बियर में फ्लेवोनॉयड और एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो की हड्डियों को मजबूत बनाने में मददगार होते हैं। बियर आपके कोलेस्ट्रॉल को काफी हद तक सुधारने में मदद करता है और बाद कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर करता है। यही नहीं, बल्कि बियर बल्कि बियर आपको हार्ट अटैक से भी बचा सकता है।

अक्सर आपने देखा होगा कि जिम करने वाले लोग भी शराब का सेवन न करते हुए बीयर पीते हैं। बियर शरीर को बहुत से फायदे देती है यह बात सुनने में तो काफी अजीब और झूठ लगती होगी लेकिन यह एक खरा सच है। बियर आपको दिल की बहुत सी बीमारियों से सुरक्षित रखता है और यहीं नहीं बल्कि बियर आपके कोलेस्ट्रॉल की परेशानियों को भी दूर कर इसे कंट्रोल में रखता है। बियर आप के दिल की किसी भी बीमारी से संबंधित समस्या को 24.7 प्रतिशत तक कम कर देता है और आप को हेल्थी बना देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here