Talent in our country- हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। हर किसी के अंदर कोई न कोई अनोखी प्रतिभा होती है, जरूरत होती है, बस पहचानने योग्य। आप भी इस Viral वीडियो को देखकर तारीफ करते नहीं थकेंगे. भारतीय अपनी जुगाड़ के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. जुगाड़ के जरिए लोग कई बार ऐसी-ऐसी चीजें बना लेते हैं, जिसे देखने के बाद बड़े से बड़ा इंजीनियर भी हैरान रह जाए. ऐसा जुगाड़ इन दिनों सोशल मीडिया पर सभी को हैरान कर रहा है.

आज तक आपने वॉशर को चारकोल के लोहे से कपड़े दबाते हुए या बिजली के लोहे का इस्तेमाल करते हुए देखा होगा, लेकिन एक ऐसे शख्स को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे जो हाल ही में Viral हुआ है. Viral हो रहे इस वीडियो में एक शख्स एलपीजी सिलेंडर से कपड़े इस्त्री करता दिख रहा है, जिसे देखकर हर कोई सोचने पर मजबूर हो जाता है.

42 सेकेंड के इस वीडियो में एक व्यक्ति कपड़े प्रेस करने के लिए कोयले या बिजली वाली इस्त्री नहीं, बल्कि एलपीजी सिलेंडर गैस की मदद से चलने वाली इस्त्री का इस्तेमाल करते देखा जा रहा है. वीडियो में एक शख्स कपड़े प्रेस कर रहा है और किसी से पूछ रहा है कि यह प्रेस सिलेंडर से कैसे काम करता है? “मुझे नहीं पता, लेकिन मैं पिछले साल से इस प्रेस का उपयोग कर रहा हूं,” उन्होंने कहा।

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ‘गिड्डी’ नाम से शेयर किया गया है, जिसे अब तक करीब 32,000 लोग देख चुके हैं। वहीं इस वीडियो को अब तक 5,000 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देखने के बाद यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘कोई मुझे बताएं कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है?’, दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यह तकनीक भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here