पंजाब में सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या की चर्चा पूरे देश में हो रही है। हर किसी की नजर पुलिस जांच पर है, जिसमें गैंगवार के सबूत मिलते दिख रहे हैं। वहीं मंदिर – मस्जिद मामले की चर्चा भी जारी है। ज्ञानवापी मामले में दोनों पक्षों को सर्वे रिपोर्ट और फोटोग्राफी-वीडियोग्राफी सौंपी जा चुकी है।

अब ये वीडियो एक-एक कर सामने आने लगे हैं। इसी तरह मौसम और मानसून के सफर पर सभी नजर है। भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए हर कोई अपने शहर में बारिश का इंतजार कर रहा है। यहां पढ़िए देश-दुनिया की आज की अहम खबरें

जम्मू-कश्मीर: स्कूल में घुसकर हिंदू महिला टीचर की हत्या की

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने स्कूल में घुसकर हिंदू टीचर की हत्या कर दी। महिला टीचर का नाम रजनी बाला है। इसी तरह कुछ दिन पहले आतंकियों ने राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी। घटना के बाद से रजनी के परिवार में मातम का माहौल है। रजनी भट्ट प्रधानमंत्री पैकेज की तहत सेवाएं दे रही थीं।

वे मूल रूप से गोपालपुर की रहने वाली थीं। रजनी बाबा की हत्या के बाद स्थानीय हिंदुओं में गुस्सा है। वहीं विपक्षी नेताओं ने घटना पर अफसोस जताते हुए केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया। इस बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया कि सब मारे जाएंगे। मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए ED दफ्तर जाते समय फारुख ने यह बात कही।

 

आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र और ओडिशा के 44 आकांक्षी जिलों के 7,287 गांवों में 4जी मोबाइल सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने 3,683 करोड़ रुपये की एक परियोजना की शुरुआत की है। इसके तहत भारती एयरटेल झारखंड और महाराष्ट्र में 847.95 करोड़ रुपये की लागत से 1,083 मोबाइल टावर लगाएगी जबकि रिलायंस जियो 2,836 करोड़ रुपये में 3,696 टावर लगाएगी। दोनों कंपनियों को इन गांवों में 4जी सेवाएं शुरू करने के लिए 18 महीने का समय दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here