Ration Card: अगर आप राशन कार्ड धारक हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है, क्योंकि सरकार ने एक बार फिर खु खबरी दी है। कोरोना संक्रमण महामारी में आम लोगों से लेकर उद्योग जगत को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाया है, जिसे पूरा करने को हर कोई एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहा है।

इस बीच केंद्र व राज्य सरकारों ने भी आम लोगों की मदद को बड़े-बड़े कदम उठाए हैं। इतना ही नहीं गाव, कस्बों और शहरों में गरीबों को फ्री राशन देकर बड़ी आर्थिक सहायता दी है। इस बीच अगर आपका राशन कार्ड बना हुआ है तो आपकी मौज है। पिछले कई दिनों से चर्चा थी कि सरकार फ्री राशन लेने वाले अपात्रों से वसूली करेगी, लेकिन अब इसे लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

अब फ्री राशन लेने वालों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आपूर्ति विभाग ने बड़ा आदेश जारी करते हुए अपात्रों से फ्री राशन की वसूली का आदेश वापस ले लिया है। इससे लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

वसूली का आदेश जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे पश्चिमी के जिला गाजियाबाद आपूर्ति विभाग ने वसूली करने वाले आदेश को वापस करने फैसला ले लिया है। मई महीने में गाजियाबाद में जिला पूर्ति विभाग की ओर से अपात्र कार्ड धारकों से वसूली को लेकर कई बार दिशा-निर्देश जारी जारी कर दिए गए थे।

आपूर्त विभाग ने आदेश वापस लेकर ऐसी सभी चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगा दिया है। कार्डधारकों को किसी भी तरह से बिना वजह डरने की जरूरत नहीं है। अपात्र कार्डधारकों से वसूली को लेकर जिलापूर्ति विभाग की ओर से स्थिति स्पष्ट की गई है।

यहां जारी किए गए आदेश

वहीं, आपके जानकारी के लिए बता दें कि अपात्र कार्डधारकों को लेकर लगातार जनता में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इस कारण कार्डधारक अनावश्यक रूप से डरे हुए हैं। उनकी इस समस्या को दूर करते हुए जिलापूर्ति विभाग की ओर से फिर से दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

जिलापूर्ति अधिकारी डॉ. सीमा ने बताया कि शहर और गांव दोनों क्षेत्रों के लिए अपात्र कार्डधारकों के लिए मानक जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अपात्र कार्ड धारक अगर अपनी स्वेच्छा से अपना कार्ड जमा दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here