IndiGo Transports Live Heart: इंडिगो (IndiGo) एयरलाइंस की टीम ने सुरक्षित तरीके से एक जीवित हृदय (Live Heart) को वडोदरा अस्पताल से मुंबई के ग्लोबल अस्पताल (Global Hospitals) में पहुंचा दिया। इंडिगो एयरलाइंस ने यह काम ढाई घंटे से भी कम समय में किया। इस जीवित अंग (Live Organ) को अस्पताल तक पहुंचाने की तीन घंटे के तय वक्त दिया गया था। एयरलाइंस ने बीते सप्ताह इस दान किए गए हार्ट को ट्रांसपोर्ट करने में सफलता पाई थी। इसके लिए इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता (Ronojoy Dutta) ने टीम को बधाई दी है।

इंडिगो एयरलाइंस की टीम को वडोदरा से मुंबई एक दान किए गए लाइव हार्ट को ट्रांसपोर्ट करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कंपनी ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया। एयरलाइंस की इस टीम को तीन घंटे की तय सीमा में यह लाइव हार्ट  मुंबई के ग्लोबल अस्पताल पहुंचाना था। इंडिगो एयरलाइंस की टीम ने इसे 2 घंटे 22 मिनट में ही मुंबई पहुंचा दिया।

मुंबई परेल के ग्लोबल अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम ने वडोदरा के ऑपरेशन थियेटर में दान में मिला यह हार्ट निकाला था और इसके बाद इसे मुंबई ग्लोबल अस्पताल ट्रांसफर करवाया था, ताकि वहां इसे ट्रांसप्लांट कर एक जिंदगी बचाई जा सके। ग्लोबल अस्पताल की टीम ने इंडिगो एयरलाइंस की टीम की सराहना की है।

ग्लोबल अस्पताल के सीनियर जीएम ऑपरेशन अनूप लॉरेंस ने कहा कि हम इस अहम जीवित अंग (Live Organ) के इंडिगो के साथ साझेदारी से सुरक्षित, तेज और आसानी से मुंबई ट्रांसफर होने पर गर्व करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इतने कम वक्त में इंडिगो की टीम ने जो किया है वह बेहद गर्व करने वाला है। गौरतलब है कि इससे पहले बीते महीने ही इंडिगो ने सफलतापूर्वक पुणे से हैदराबाद फेफड़ों को ट्रांसपोर्ट किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here