Car Parking Rules: अब बहुत जल्द किसी और की गलत पार्क की हुई गाड़ी आपके लिए फायदा का सौदा बन सकती है. केंद्रीय सड़क परिहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की फोटो भेजने वाले व्यक्ति को 1000 रुपये जुर्माना लगाने पर 500 रुपये का इनाम मिल सकता है. 

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) हमेशा से अपने खुले बयानों के लिए जाने जाते हैं, ने एक इवेंट में कहा कि वह चाहते हैं कि सड़कों पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों के सिस्टम को रोकने के लिए नया कानून पर विचार कर रहे हैं. इसके चलते अक्सर सड़कों पर जाम लग जाता है.

लाएंगे नया पार्किंग नियम

उन्होंने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं कि अगर कोई रोड पर वाहन खड़ेगा, उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा और उसकी मोबाइल से फोटो निकाल कर भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम मिलेगा.

सड़क पर ही पार्क होती गाड़ियां

उन्होंने कहा कि लोग गाड़ी खरीदते समय अपने लिए पार्किंग स्पेस (Parking Space) नहीं बनाते है, बल्कि रोड पर ही अपने वाहनों को खड़ा कर देते हैं.

नितिन गडकरी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं, अब चार सदस्यों के परिवार के पास छह वाहन हैं. ऐसे में दिल्ली वाले भाग्यशाली हैं, क्योंकि हमने उनके वाहनों की पार्किंग के लिए सड़क बनाई है. कोई भी पार्किंग की जगह नहीं बनाता है. ज्यादातर लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here