Winter Hacks: सर्दियों के सीजन की शुरुआत हो चुकी है। धीरे-धीरे ठंड का प्रभाव काफी बढ़ने लगा है। सर्दियों के सीजन में घरों में काफी ज्यादा ठंडक रहती है। ऐसे में कई लोग अपने घरों को अंदर से गर्म करने के लिए रूम हीटर खरीदकर लाते हैं। वहीं आज के इस दौर में महंगाई जब काफी तेजी से बढ़ रही है। इस स्थिति में रूम हीटर को लाना काफी महंगा सौदा है। इसके अलावा रूम हीटर को इस्तेमाल करने पर काफी ज्यादा बिजली का बिल आता है।

ऐसे में रूम हीटर का उपयोग करने का बुरा असर हमारी जेब पर पड़ता है। इस कारण कई लोग रूम हीटर्स को अफॉर्ड नहीं कर पाते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको उन खास तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने घर को सर्दियों के सीजन में अंदर से गर्म कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

अगर आप सर्दियों के सीजन में अपने घरों को अंदर से गर्म करना चाहते हैं। इस स्थिति में आप खिड़कियों और दरवाजों पर डार्क कलर के पर्दों को लगा सकते हैं। इन्हें घर के भीतर लगाने से गर्माहट आएगी।

सर्दियों के सीजन में आपको अपने दरवाजों को बंद करके रखना चाहिए। दरवाजों को बंद करने से बाहर की ठंडी हवा घर के भीतर नहीं आती है। कोशिश करें की जरूरत के समय ही अपने दरवाजों को खोलें। इसके अलावा आप अपने सोफे और कुशन के कवर्स को वूलन या वेलफेट स्टफ के कवर में बदल सकते हैं।

आप बाजारों से रेडीमेट पत्थरों से बने इलेक्ट्रॉनिक फायर स्टफ ला सकते हैं। इसकी मदद से आप अपनी जरूरत के मुताबिक घर के जरूरी हिस्सों को गर्म कर सकते हैं।

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here