राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने सम्राट पृथ्वीराज फिल्म देखी। इस दौरान उनके साथ फिल्म के अभिनेता अक्षय कुमार भी मौजूद रहे। सम्राट पृथ्वीराज फिल्म देखने के बाद मोहन भागवत ने कहा कि अब हम इतिहास को भारत के दृष्टिकोण से देख रहे हैं।

संघ प्रमुख ने Akshay Kumar और Manushi Chhillar अभिनीत इस फिल्म को विश्व स्तरीय बताया। अपने बयान में भागवत ने कहा कि यह तथ्य-आधारित फिल्म है और यह सही संदेश देती है, जिसकी आज देश को आवश्यकता है। हम दूसरों के द्वारा लिखे गए अपने इतिहास को पढ़ते थे। अब हम इतिहास को भारत के नजरिए से देख रहे हैं।

मोहन भागवत के साध RSS के अन्य वरिष्ठ सद्सय भी मौजूद रहे। फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी संघ से जुड़े संस्कार भारती के साथ मिलकर काम करते हैं। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ इस फिल्म के प्रीमियर को देखा था। इस फिल्म को देखने के बाद अमित शाह ने कहा था कि कई विषमताओं को पार करने के बाद, भारत का गौरव, संस्कृति और स्वाभाविक आस्था अब उस स्थान पर है जहां वह बहुत पहले थी जब उसने दुनिया को रास्ता दिखाया था। उन्होंने कहा था कि पृथ्वीराज चौहान का मोहम्मद ग़ोरी के साथ युद्ध उस लंबे सफर का हिस्सा है जो सन् 1025 में शुरू हुआ था और 1947 में खत्म हुआ जब भारत स्वतंत्र राष्ट्र बना।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी इस फिल्म के प्रीमियर पर देखा था। फिल्म को देखने के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया था। फिल्म की प्रशंसा करते हुए योगी ने कहा था कि मनोरंजन के साथ ही यह फिल्म इतिहास भी दिखाती है और इसे परिवार के साथ देखा जा सकता है। हमने अतीत की गलतियों से सीखा है और पिछले 75 वर्षों की गलतियों को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री भारत को आगे ले जाने के लिए अगले 25 वर्षों के विजन के साथ आगे बढ़ रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड ने पहले ही इस फिल्म को कर-मुक्त घोषित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here