भारतीय जनता पार्टी ने राज्य election समिति, राज्य कोर ग्रुप, राज्य आर्थिक समिति और राज्य अनुशासन समिति की घोषणा की है। यह घोषणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सहमति से की। वीडी शर्मा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कमेटियों में बदलाव किया गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को चयन समिति के साथ कोर ग्रुप में शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खास माने जाने वाले विधायक रामपाल सिंह को चयन समिति में शामिल किया गया है. इसने एसी-एसटी श्रेणी के कोटे से दो नए नाम भी जोड़े हैं। सांसद गजेंद्र सिंह पटेल और केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र कुमार खटीक को सूची में शामिल किया गया है। वहीं, वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा, सत्य नारायण जटिया, प्रभात झा और कृष्ण मुरानी मोगे को कोर ग्रुप में जगह नहीं मिली।

दो साल की सेवा के बाद वीडी शर्मा का पुनर्निर्माण
यह बदलाव पिछले दो साल में वीडी शर्मा के कार्यकाल के बाद देखने को मिला है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक जून से तीन दिन के लिए मध्य प्रदेश में रहेंगे। वह एक जून को भोपाल में होंगे। यह बदलाव पहले भी किया जा चुका है। नड्डा नए कोर ग्रुप, चयन समिति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे।

राज्य चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी है. इसने भारतीय जनता पार्टी के चुनावी प्रबंधन की शुरुआत को चिह्नित किया। स्थानीय निकाय election को लेकर राज्य स्तरीय स्थानीय निकाय चुनाव संचालन समिति की पहली बैठक भी हुई. यह समिति पंचायत और नगर निकाय election का प्रबंधन देखेगी। समिति की लगभग प्रतिदिन बैठक होगी। रोजमर्रा की रणनीतियों के साथ काम करेंगे। यह समिति परिणाम घोषित होने तक सक्रिय रहेगी।

कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी बैठक में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि सरकारी परियोजनाओं को घर-घर पहुंचाने की जरूरत है। किसी भी सरकारी परियोजना के लाभार्थी हर घर में मिल सकते हैं। वहीं, मीडिया से बात करते हुए शिवराज ने कहा कि पार्टी और उसके कार्यकर्ता पंचायत और नगर निकाय election के लिए तैयार हैं. हमारे कार्यकर्ता संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ election में उतरेंगे। महान जीत के साथ जीत का नया इतिहास रचेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि बूथ स्तर तक हमारा स्टाफ सक्रिय है. स्थानीय सरकार के चुनावों के संदर्भ में, हमारा नेतृत्व दृढ़ संकल्प और पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ चुनाव में जाएगा और हम ऐतिहासिक बहुमत से जीतेंगे।

भगवानदास बने सबनानी समिति के संयोजक
पार्टी के प्रदेश महासचिव भगवानदास सबनानी संयोजक होंगे और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रदीप त्रिपाठी स्थानीय निकाय चुनाव संचालन समिति में सह-संयोजक होंगे. इसी तरह सदस्य रजनीश अग्रवाल, लोकेंद्र पाराशर, शैलेंद्र शर्मा, डॉ हितेश वाजपेयी, विजय दुबे, आलोक संजर, अभय प्रताप सिंह यादव, बिकाश बिरानी, ​​नरेंद्र पटेल, एसएस उत्पल, अभिषेक शर्मा, अमन शुक्ला, गौरव विश्वकर्मा। शुभम वर्मा, सुयश त्यागी।

विशेष आमंत्रितों में राज्य सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और राज्य महासचिव कविता पाटीदार शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here