बलिया ब्यूरो चीफ अनिल सिंह

बलिया – जिले में बाढ़ विभाग द्वारा कटान रोधी बचाव कार्य के नाम पर रामगढ़ ,सुघर छपरा , उदयी छपरा तक बचाव कार्यों में मानक की धज्जियां उड़ा कर ठेकेदारों के लिए लूट का खजाना खोल रखा है।


उक्त बातें गुरुवार को सपा के बैरिया विधायक जय प्रकाश अंचल ने रामगढ़ में स्पर संख्या 27,500 किमी से सुघर छपरा , गोपालपुर , उदयी छपरा तक लगभग 36 करोड़ के पोरजेक्ट पर हो रहे कटान रोधी कार्यो का विधायक ने कार्य स्थल पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता संजय कुमार मिश्रा , अवर अभियंता मोहित गुप्ता ,जेई प्रसांत गुप्ता ,जावेद अहमद ,और कार्य दायीं संस्था के ठेकेदारों से कटान रोधी कार्यो का विस्तार रुप से जानकारी प्राप्त किया ।


कटान रोधी कार्यो से असन्तुष्ट दिखे बैरिया विधायक ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जनहित का यह बचाव कार्य हर हाल में तय मानक के अनुसार होना चाहिए । ठेकेदार द्वारा घटिया किस्म के बोल्डर गिराने पर विधायक ने फटकार लगाते हुए मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों और ठेकेदारों से अच्छी क्वालटी के बोल्डर पथर से अच्छा से अच्छा कार्य कराने को कहा ।


विधानसभा में उठाएंगे कटान रोधी कार्यो में धांधली का मुद्दा

रामगढ़ से सुघर छपरा व उदयी छपरा तक हो रहे कटान रोधी कार्यो में हो रही धांधली का मुद्दा विधानसभा में उठाएंगे । विधायक ने कार्य स्थलों पर कार्य योजना का बोर्ड नही लगने पर भी सख्त नाराजगी जताई । और कार्य योजना की जानकारी अधिशासी अभियंता से मांगा पर कार्य योजना का जानकारी मौके पर मौजूद अधिकारी नहीं दे पाए ।

दुबे छपरा में कटान रोधी कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश अंचल ने बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता से पूछा कि अभी 10% काम भी पूरा नहीं हुआ है मानसून आने में मात्र 20 दिन से से पर्याप्त मात्रा में आपके पास संसाधन और मजदूर भी नहीं है आखिर कैसे काम को आप पूरा कर पाएंगे इस पर अधिशासी अभियंता ने भरोसा दिया कि 1 सप्ताह के अंदर संसाधन बड़ा लिए जाएंगे जिस पर क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि 1 सप्ताह बाद काम की प्रगति संतोषजनक नहीं हुआ तो यहीं पर धरने पर बैठ जाऊंगा।


इस दौरान गंगापुर प्रधान उमेश यादव, गौरी शंकर पांडे ,प्रकाश यादव, शशि भूषण , दिनेश यादव ,सहित अनेक लोग उस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here