उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. illiterate आरोपितों की चतुर बुद्धि देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। हम आपको बता दें कि पंचर बनाने वाले इस शख्स ने पिछले एक साल में करीब 7 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की थी. इतना ही नहीं एक बाइक का शोरूम भी खोला गया है।

इस्लाम खान illiterate है, लगता है पंक्चर हो गया है

illiterate इस्लाम खान बरेली जिले के नकटिया इलाके का रहने वाला है और वह अनपढ़ है. इस्लाम खान ने दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर टायर पंचर करने के लिए कियोस्क लगाया। लेकिन वह पंक्चर बनाकर रोज 300 से 400 रुपये कमा लेता था। इस आय से इस्लाम खान किसी तरह रहने लगा। illiterate इस्लाम खान को भी अमीर बनने की इच्छा थी, उस समय उसकी मुलाकात एक स्मैक तस्कर से हुई, जो थोड़ा लंगड़ा था।

पंचर दुकान के पीछे ड्रग व स्मैक की तस्करी
इस्लाम खान ने पंचर की दुकान के पीछे छोटे-छोटे खुदाई करने वालों के लिए ड्रग्स और स्मैक की तस्करी शुरू कर दी। इस दौरान illiterate इस्लाम खान ने एक साल में करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली। इस्लाम illiterate था, लेकिन शातिर दिमाग इतना की पुलिस से बचने के लिए उसने पत्नी और बेटों के नाम पर संपत्ति खरीदी, अपने नाम पर नहीं। इस काले धन से इस्लाम ने बाइक का शोरूम भी खोला।

इस तरह से इस्लाम पुलिस के राडार पर आया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लाम का दिमाग जरूर दुष्ट था, लेकिन इतना चालाक नहीं था कि पुलिस की नजरों से बच सके. दरअसल, कुछ समय पहले बरेली पुलिस नन्हे लंगड़ा और उसके भतीजे को स्मैक की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ लिया था। पुलिस ने दोनों को जेल भेजकर मामले की जांच शुरू की तो इस्लाम खान का नाम भी सामने आया। इस्लाम का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उनके खुफिया विभाग (एलआईयू) को सक्रिय कर दिया।

ऐसे में पुलिस को शक है
श्वेत कपडे पहने इस्लामवादी में खुफिया विभाग की एक जांच से पता चला है कि वह पंक्चर बनाने में शामिल था। हालांकि उसके रहन-सहन और पहनावे को देखकर पुलिस को उस पर शक हुआ। लेकिन पुलिस को कुछ नहीं मिला। फिर जब पुलिस ने इस्लाम खान के आधार कार्ड और पैन कार्ड की तलाशी ली तो सारे दस्तावेज सामने आए।

एसपी पल्ली के मुताबिक, इस्लाम और उनके परिवार के हालिया इनकम टैक्स रिटर्न में भारी रकम दिखाई गई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हाईवे पर एक बहुमंजिला इमारत बनाई और एक बाइक का शोरूम भी खोला.

पूछताछ के दौरान हिरासत में लिया इस्लाम खान
पूरा मामला तब सामने आया जब पंचर बनाने वाले इस्लाम खान से खाते में जमा रकम को लेकर सवाल किया गया। पुलिस ने अब उसकी संपत्ति को जब्त कर गैंगस्टर एक्ट के आरोप में जेल भेज दिया है। वहीं बीडीए ने पुलिस के साथ मिलकर हाल ही में इस्लाम के खुले बाइक शो को तोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here