– थाना समाधान दिवस पर शहर कोतवाली परिसर में डीएम ने सुनी समस्या

बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर शहर कोतवाली परिसर में जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने थाना प्रभारी को सभी समस्याओं को सूचीबद्ध करते हुए समय अंतर्गत और गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम मिलकर मिली शिकायतों के संबंध में मौका मुआयना करके दोनों पक्षों की बात सुनकर हर सही व्यक्ति को न्याय दिलाएं। उन्होंने लेखपालों और हल्के के दरोगा-सिपाही को भी पूरी गंभीरता से इस दिशा में कार्यवाही करने का निर्देश दिया। चेतावनी भी दी कि अगर शिकायतों के निस्तारण में रुचि नहीं ली तो कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। जन सुनवाई करने के बाद उन्होंने कोतवाली का निरीक्षण भी किया। सभी प्रकार के रजिस्टरों को चेक किया। कहा कि हमेशा अभिलेख अपडेट रहना चाहिए। इस दौरान एसडीएम जुनैद अहमद सहित थाना प्रभारी व लेखपाल मौजूद थे।

उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर करें: डीएम

बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति/स्वरोजगार बंधु की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में उद्यमियों ने प्रमुख रूप से औद्योगिक क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी, सफाई व अन्य समस्याओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को पूरी गंभीरता के साथ उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने पिछली बैठक में दिए गए निर्देश के अनुपालन की समीक्षा की । बैठक में खादी ग्रामोद्योग विभाग, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना की प्रगति की भी समीक्षा की गई। औद्योगिक इकाइयों की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा हुई और अपर पुलिस अधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

सदर तहसील में हुआ घरौनी वितरण कार्यक्रम

बलिया: स्वामित्व योजना के अंतर्गत घरौनी वितरण कार्यक्रम सदर तहसील सभागार में आयोजित हुआ । इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ,जिला अधिकारी सौम्या अग्रवाल और एसडीएम सदर जुनैद अहमद ने लगभग 100 लाभार्थियों के बीच घरौनी का वितरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कार्यक्रम का भी सीधा प्रसारण लाभार्थियों के बीच दिखाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here